Hindi News »Rajasthan »Maniya» बच्चे देश का भविष्य, इनकी जरूरतें पूरा करना हमारी जिम्मेदारी: बघेल

बच्चे देश का भविष्य, इनकी जरूरतें पूरा करना हमारी जिम्मेदारी: बघेल

राजकीय प्राथमिक विद्यालय हिनौता में अध्ययनरत विद्यार्थियों को गर्म पोशाक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 14, 2018, 05:35 AM IST

राजकीय प्राथमिक विद्यालय हिनौता में अध्ययनरत विद्यार्थियों को गर्म पोशाक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन सिंह बघेल रहे एवं सरपंच एवं जिला उपाध्यक्ष भाजपा जयवीर सिंह पोसवाल की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें सरपंच पोसवाल की ओर से स्कूल में अध्ययनरत 64 छात्र.छात्राओं को गर्ग जर्सी प्रदान की गई।

समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री जगमोहन सिंह बघेल ने कहा आज विवेकानंद जयंती के मौके पर सरपंच जयवीर पोसवाल ने अपनी तरफ से छात्रों को गर्म वस्त्र प्रदान कर पुण्य का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी समाज की धरोहर है कोई भी समाज बिना शिक्षा की तरक्की नहीं कर सकता इसलिए जरूरत इस बात की है कि ग्रामीण अपने बच्चों को शिक्षा प्रदान कर नियमित स्कूल भेजें। उन्होंने कहा की विवेकानंद ने 11 सितंबर 1893 में शिकागो में आयोजित विश्व धर्म सम्मेलन में भारत का नाम विश्व पटल पर अंकित कराया थाए इसलिए हम उन्हें आज भी याद करते हैं देश के नरेंद्र मोदी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के नेतृत्व में भारत पुनः विश्वगुरु बनेगा। उन्होंने ग्रामीण और पंचायत वासियों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए आहवान किया। सरपंच जयवीर सिंह पोसवाल ने कहा कि शिक्षा विकास की धुरी है छात्र लक्ष्य निर्धारित कर स्कूल में शिक्षा ग्रहण करें। उन्होंने कहा आज के छात्र देश के आगे का भविष्य हैं उनकी जरूरतों को पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने छात्रों से विवेकानंद जीवन से प्रेरणा लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देशवासियों का और युवा साथियों का फर्ज बनता है कि वह अपनी.अपनी ग्राम पंचायतों में और अपने गांव में बच्चों की जरूरतों को पूरा करें उनका सहयोग करें आज का युवा कर देश का भविष्य बनेगा और देश को विश्वगुरु बनाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने मां सरस्वती एवं विवेकानंद जी की चित्र दीप प्रज्वलित कर एवं माल्यार्पण कर किया। इससे पूर्व स्कूल के प्रधानाचार्य मुकेश पाराशर, अध्यापिका मिथिलेश शर्मा, रेनू बाला शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष भगवानदास गुर्जर, राज कुमार त्यागी, वार्ड पंच मुन्ना लाल, सत्यवीर बघेला सहित ग्रामीणों ने अतिथियों का माला पहनाकर एवं साफा बांधकर स्वागत किया। समारोह का संचालन शिक्षक नेता राजेश शर्मा ने किया। इस मौके पर स्कूल के संस्था प्रधान मुकेश पाराशर ने राज्य मंत्री जगमोहन बघेल से स्कूल परिसर की चारदीवारी निर्माण कराने के 2 कक्षा कक्ष एवं हैंडपंप कराने की मांग की जिस पर राज्य मंत्री जगमोहन बघेल एवं सरपंच जयवीर पोसवाल ने जल्दी कार्य कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सूबेदार सिंह गुर्जर, कप्तान सिंह गुर्जर, नरोत्तम सिंह, होतम सिंह पोसवाल, साहब सिंह, सतीश चंद्र, राम रामसाय गुर्जर, कैलाशी नाई, जगन्नाथ नाई, रामविलास गुर्जर, देशराज पोसवाल, लाइक सिंह भगत, राजू पोसवाल, जितेंद्र बलवीर, हरिराम, विद्याराम, रामदत्त, हुकम सिंह कुशवाह आदि मौजूद रहे।

मनियां. बच्चों को जर्सी वितरण करते राज्यमंत्री एवं सरपंच।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Maniya News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bchche desh ka bhvisy, inki jrurten puraa karnaa hmaari jimmedaari: bghel
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Maniya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×