--Advertisement--

8 करोड़ से बनेगी मनियां से मरेना सड़क

Maniya News - मनियां | क्षेत्र में मनियां से मरेना को जाने वाली सड़क पूरी जरह से जर्जर होने से कई माह से लगातार ग्रामीणों की ओर से...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 05:35 AM IST
8 करोड़ से बनेगी मनियां से मरेना सड़क
मनियां | क्षेत्र में मनियां से मरेना को जाने वाली सड़क पूरी जरह से जर्जर होने से कई माह से लगातार ग्रामीणों की ओर से की जा रही सड़क निर्माण की मांग आखिर पूरी हो ही गई। जिसके लिए राज्य सरकार की ओर से बुधवार को सवा आठ करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। इसके बाद से ही सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वित्तीय आयोग के सदस्य एवं राजाखेड़ा विधायक प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि मनियां-मरेना सड़क जर्जर होने से क्षेत्र के दर्जनों गावों के लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लोगों की समस्या को देखते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य सचिव से मुलाकात कर सड़क निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी कराने को कहा गया। जिस पर बुधवार को वित्त विभाग की ओर से मनियां से मरेना सड़क निर्माण के लिए सवा आठ करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। विधायक सिंह ने बताया कि विभागीय अधिकारियों से भी आगे की प्रक्रियों को जल्द पूरी कर निर्माण कार्य शुरू कराने को कहा गया है। अधिशाषी अभियंता आरबी मंगल ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से वित्तीय स्वीकृति एक दिन पहले ही जारी हुई है, इसके लिए जोन कार्यालय भरतपुर से टेंडर प्रक्रिया की कार्रवाई की जाएगी उसके बाद निर्माण कार्य शुरू कराया जा सकेगा। गौरतलब है कि मनियां से मरेना सड़क पूरी तरह से जर्जर होने के कारण 10 किलोमीटर की दूरी तय करने में दो से ढ़ाई घंटे का समय लग रहा है। वहीं ऐसे में लोगों को कई माह से इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ रहा है, जिसे लेकर ग्रामीणों की ओर से लगातार सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की जा रही थी लेकिन वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद अब जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो सकेगा।

X
8 करोड़ से बनेगी मनियां से मरेना सड़क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..