Hindi News »Rajasthan »Maniya» जनसुनवाई में 20 से अधिक मिली समस्याएं

जनसुनवाई में 20 से अधिक मिली समस्याएं

मनियां | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विशेषाधिकारी रतन लाल योगी ने मंगलवार को ग्राम पंचायत मांगरोल में जनसुनवाई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 05:45 AM IST

मनियां | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विशेषाधिकारी रतन लाल योगी ने मंगलवार को ग्राम पंचायत मांगरोल में जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में करीब आधा दर्जन गावों के लोगों ने पेयजल समस्या के बारे में बताया। ग्रामीणों ने बताया कि गांवों में अधिकांश हैडपंप खराब पड़े हुए है ऐसे में लोगों को पीने के पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। वहीं भगपुरा गांव के लोगों ने पानी की टंकी की मांग की। इस पर ओएसडी ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता से बात कर ग्रामीणों की पेयजल समस्या का जल्द समाधान करने की बात कही। वहीं खाद्य सुरक्षा में नाम नहीं होने की शिकायतों पर ओएसडी ने एसडीएम को खाद्य सुरक्षा सूची से वंचित पात्र लोगों के नाम जोड़ने के निर्देश दिए गए। जिससे लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ मिल सके। गांव तिहैयापुरा के लोगों ने पूर्व में हुई ओला वृष्टि में गांव में काफी नुकसान होने के बावजूद भी गांव को मुआवजे से वंचित रखा गया है। मांगरोल मंडल अध्यक्ष ने गांव में बने उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने की मांग की है। वही मांगरोल. मरेना रोड पर जल्द निर्माण कार्य कराने की मांग की है। इस पर उन्होंने ग्रामीणों को अस्वस्थ किया कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान किया जा सकेगा। इस अवसर पर ओएसडी ने कहा कि ग्रामीणजनों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार एवं प्रशासन तत्पर है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्या के समाधान के लिए कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी किसी प्रकार की लापरवाही करता है तो सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष बहादुर सिंह त्यागी, विवेक सिंह बोहरा, राजाखेड़ा शहर अध्यक्ष नागवेंद्र सिंह चौहान, भाजपा नेता राजाभैया, मंडल अध्यक्ष तेजसिंह, महामंत्री ऋिषी पचौरी, रामवीर शर्मा, डाॅ. विष्णु शर्मा, किरोड़ी लाल जाटव सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Maniya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×