• Hindi News
  • Rajasthan
  • Maniya
  • रात्रि चौपाल में लोगों ने की खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित करने की मांग
--Advertisement--

रात्रि चौपाल में लोगों ने की खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित करने की मांग

Maniya News - ग्राम पंचायत मढ़ाभाऊ के अटल सेवा केंद्र पर एसडीएम ओपी सहारण ने ग्रामीणों की जन समस्याएं सुनी तथा संबंधित...

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 05:50 AM IST
रात्रि चौपाल में लोगों ने की खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित करने की मांग
ग्राम पंचायत मढ़ाभाऊ के अटल सेवा केंद्र पर एसडीएम ओपी सहारण ने ग्रामीणों की जन समस्याएं सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर ग्रामीणों ने गांव में खेल मैदान एवं श्मशान घाट के लिए जमीन आवंटित कराए जाने की मांग की। इस पर एसडीएम ने ग्रामीणों को जल्द जमीन आवंटित कराए जाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि किसानों को पूरी बिजली नहीं मिल पा रही है वही बिजली के तार भी काफी नीचे है जिससे हादसों की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली समस्या को लेकर कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों को कहा गया है लेकिन अधिकारियों की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वही पानी की समस्या से भी ग्रामीणों ने एसडीएम को अवगत कराया। इस पर एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। वहीं गांव बसईया लालू के लोगों ने बताया कि राशन डीलर दूसरी ग्राम पंचायत में हैं जिससे ग्रामीणों को सात किलोमीटर दूर परसौंदा में राशन लेने के लिए जाना पड़ता है, ऐसे में राशन डीलर द्वारा राशन नहीं दिए जाने से उन्हें बैरंग लौटना पड़ता है। उन्होंने बताया कि कई बार राशन डीलर से ग्रामीणों के बीच झगड़ा भी होता रहता है। जिसकी कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन विभागीय अधिकारियों की ओर से राशन डीलर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिस पर एसडीएम ने ग्राम पंचायत के डीलर से ही राशन उपलब्ध कराए जाने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया। इस अवसर एसडीएम सहारण ने ग्रामीणों को राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की बात कही। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि रमेश चौधरी, सचिव रामगोपाल जाट, एलडीसी सुनील, प्रधानाचार्य कपिल लोधा, शिक्षक राजकुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

मनियां. रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते एसडीएम।

मेडिकल, रसद और डिस्कॉम से कोई अिधकारी नहीं आया

ग्राम पंचायत मढ़ाभाऊ में हुई रात्रि चौपाल में तीन विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी नहीं पहुंचने पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की तथा नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बता दें कि चौपाल में विद्युत निगम रसद विभाग एवं चिकित्सा विभाग को कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा जिससे लोगों की विभागीय संबंधी समस्याओं का मौके पर समाधान नहीं हो सका।

X
रात्रि चौपाल में लोगों ने की खेल मैदान के लिए जमीन आवंटित करने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..