• Hindi News
  • Rajasthan
  • Maniya
  • जन सुनवाई में बोले लोग कई बार अंगूठा लगाने के बाद भी नहीं मिल रहा राशन
--Advertisement--

जन सुनवाई में बोले लोग कई बार अंगूठा लगाने के बाद भी नहीं मिल रहा राशन

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 05:55 AM IST

Maniya News - मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी रतन लाल योगी ने सोमवार को मनियां के अटल सेवा केंद्र पर जनसुनवाई की। इस दौरान कस्बा...

जन सुनवाई में बोले लोग कई बार अंगूठा लगाने के बाद भी नहीं मिल रहा राशन
मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी रतन लाल योगी ने सोमवार को मनियां के अटल सेवा केंद्र पर जनसुनवाई की। इस दौरान कस्बा सहित आसपास के गांवों से आए लोगों ने ओएसडी को अपनी-अपनी समस्याएं सुनाई जिनके समाधान के लिए आेएसडी योगी ने मौके से ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्याओं के समाधान की बात कही।

जनसुनवाई में लोगों ने राशन डीलरों द्वारा कई बार अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन नहीं देने की शिकायत की। इस पर योगी ने कहा कि पोस मशीन पर तीन बार अंगूठा लगाने के बाद भी अंगूठा नहीं दर्शाया जाता है फिर भी राशन डीलर को राशन देना ही होगा। ऐसा नहीं करने पर संबंधित राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं लोगों ने मनियां-मरेना रोड का जल्द निर्माण कराने की मांग की इस पर उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है जल्द ही टेंडर प्रक्रिया कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं गांव बिरौंधा में जलदाय विभाग की ओर से लाखों रुपए खर्च कर पानी की टंकी बनाकर गांव में राइजिंग लाइन भी डाल दी गई है लेकिन तीन साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी ग्रामीणों को योजना का पानी नहींं मिल पा रहा है। जिस पर ओएसडी ने विभागीय अधिकारियों से बात कर जल्द ही ग्रामीणों को योजना के पेयजल मुहैया कराया जा सकेगा। जनसुनवाई में विद्युत निगम की ओर से उपभोक्ताओं को सिंगल फेस बिजली भी पूरी नही मिलने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि सिंगल फेस के लिए निगम के अधिकारियों द्वारा मात्र 6 घंटे बिजली देने के आदेश दिए जाने की बात कही जाती है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर योगी ने कहा कि क्षेत्र में हो रही बिजली छीजत को कम करने के लिए निगम की ओर से इस तरह का कदम उठाया गया है। छीजत नहीं होने पर उपभोक्ताओं को 24 घंटे सिंगल फेस बिजली आपूर्ति कराई जा सकेगी। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान हो इसके लिए सरकार एवं प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है। जनसुनवाई में जिला प्रमुख डा धर्मपाल सिंह जादौन, भाजपा जिला अध्यक्ष बहादुर सिंह त्यागी, भाजपा नेता विवेक बोहरा, मनियां मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, राजाखेड़ा भाजपा शहर अध्यक्ष नागवेंद्र सिंह चौहान, भाजपा नेता राजाभैया, केदार पोसवाल, ग्राम पंचायत सरपंच जयप्रकाश बंसल, किरोड़ी लाल जाटव, बबलू पोसवाल, रामअवतार त्यागी, मंडलेश्वर गुर्जर, एदल सिंह लोधा, ऋषि पचौरी मांगरोल, धमेंद्र शर्मा, अशोक बंसल, सहायक सचिव सुबोध पचौरी सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।

मनियां. अटल सेवा केंद्र पर समस्याएं सुनते ओएसडी योगी।

X
जन सुनवाई में बोले लोग कई बार अंगूठा लगाने के बाद भी नहीं मिल रहा राशन
Astrology

Recommended

Click to listen..