• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Maniya News
  • गांव फिरोजपुर में आधा दर्जन पशुओं की वैक्सीन लगाने से मौत, एक दर्जन बीमार
--Advertisement--

गांव फिरोजपुर में आधा दर्जन पशुओं की वैक्सीन लगाने से मौत, एक दर्जन बीमार

मनियां | ग्राम पंचायत फिरोजपुर में बीमारी के कारण करीब आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई वही करीब एक दर्जन बीमार हैं। इसे...

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2018, 06:05 AM IST
गांव फिरोजपुर में आधा दर्जन पशुओं की वैक्सीन लगाने से मौत, एक दर्जन बीमार
मनियां | ग्राम पंचायत फिरोजपुर में बीमारी के कारण करीब आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई वही करीब एक दर्जन बीमार हैं। इसे लेकर पशु चिकित्सकों की टीम गांव में पहुंची जहां बीमार पशुओं का उपचार किया गया। वही बीमारी से मृतक पशुओं का पोस्टमार्टम कर सैंपल लिया गया है।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पूर्व गांव में पशु चिकित्सा विभाग की ओर से खुर पका एवं मुंह पका रोग की रोकथाम के लिए पशुओं में वैक्सीन लगाए गए थे। उसके बाद दूसरे दिन से ही पशु बीमार हो गए, जिसमें करीब आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई। वही करीब एक दर्जन बीमार हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पशुओं के मुंह से झाग निकलते है और पागलपन की स्थित होने के बाद उनकी मौत हो रही है। सूचना पशु पालकों की ओर से पशु चिकित्सकों को दी जिस पर चिकित्सकों ने बीमार पशुओं का उपचार किया है। इस मामले में जब पशु चिकित्सकों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वैक्सीन की वजह से किसी भी पशु की मौत नहीं हुई है। इसके लिए सैंपल लिया गया है।

इनके पशुओं की हुई मौत

दो दिन में गांव के वीरेंद्र सिंह, रामेश्वर, रामस्वरूप, रविंद्र, अशोक कुमार, पोखन आदि के पशुओं की मौत हो गई है। वही गांव के निहाल सिंह, बनवारी लाल, गणेशी, रामफूल, हीरालाल आदि के पशु बीमार है।

पशुओं का पोस्टमार्टम कराया गया

संयुक्त निदेशक पशु चिकित्सालय डाॅ. सुनील माटा ने बताया कि वैक्सीन लगाने से किसी भी पशु की मौत नही हुई है। गांव में चिकित्सकों की टीम भेजकर दो पशुओं का पोस्टमार्टम कराया गया है, जिसकी जांच कराई जा रही है।

X
गांव फिरोजपुर में आधा दर्जन पशुओं की वैक्सीन लगाने से मौत, एक दर्जन बीमार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..