Hindi News »Rajasthan »Maniya» स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक ने ही भामाशाह बनकर 110 विद्यार्थियों को बांटी जर्सियां

स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक ने ही भामाशाह बनकर 110 विद्यार्थियों को बांटी जर्सियां

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फरासपुरा में छात्र छात्राओं को गर्म वस्त्र वितरण समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:05 AM IST

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फरासपुरा में छात्र छात्राओं को गर्म वस्त्र वितरण समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जसूपुरा की प्रधानाचार्य निर्मला सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं प्रधानाचार्य शिवदत्त शर्मा की अध्यक्षता में किया गया । समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीपीसी रमसा व सर्व शिक्षा अभियान प्रेम सिंह कुंतल ए प्रधानाचार्य बसईकारे वेद प्रकाश कर्दम, प्रधानाचार्य लालपुर शांति स्वरूप शर्मा, रेहना वाली माता के महंत गुड्डू बाबा, राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय दूबरा के प्रधानाचार्य एवं पीईईओ श्याम सुंदर शर्मा व व्याख्याता दिबाकांत सक्सेना मौजूद रहे ।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर की। इस से पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवदत्त शर्मा, व्याख्याता कैलाश चंद शर्मा, अनीता सिंह, मुकेश बाबू शर्मा, प्रेम सिंह लोधी , कृष्ण गोपाल उपाध्याय, बहादुर मीणा , सोमवीर सिंह सिकरवार, दामोदर प्रसाद महावर ने अतिथियों का माल्यार्पण एवं शॉल उड़ाकर स्वागत किया । समारोह में मुख्य अतिथि निर्मला सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में युवा पीढ़ी में अनुशासन व संस्कारों में कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में प्रतिभाएं हैं केवल उनको निखारने की जरूरत है। एडीपीसी प्रेमसिंह कुंतल ने कहा कि सरकारी स्कूलों में योग्यतम शिक्षकों के साथ बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं इसलिए अभिभावक अपने बच्चों का प्रवेश सरकारी स्कूल में ही कराए ।

प्रिंसिपल वेदप्रकाश कर्दम ने छात्रों से लक्ष्य निर्धारित कर तथा घर पर नियमित अध्ययन की आदत विकसित करने की नसीहत प्रदान की। विद्यालय के संस्था प्रधान शिवदत्त शर्मा ने कहा स्कूल में जगह एवं भवन की कमी होने के बावजूद बेहतर शैक्षिक माहौल के साथ शिक्षकों की ओर से विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान की जा रही हैं । शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने सामाजिक सरोकारों में शिक्षकों द्वारा बढ़.चढ़कर भागीदारी निभाने की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थी शिक्षकों की पूंजी है। समारोह का संचालन व्याख्याता देवराज सिंह गुर्जर ने किया। समारोह में अतिथियों ने स्थानीय विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक मुकेश बाबू शर्मा की ओर से कक्षा 1 से 8 तक 110 छात्र विद्यार्थियों को गर्म वस्त्र प्रदान किये । इस मौके पर रामलाल दीवान सिंह, हराम सागर गोपाल सिंह पाल, अशोक कुमार, रविन्द्र सिंह शर्मा, उमेश शर्मा, राजेश कामवार सहित आस पास की शिक्षण संस्थाओं के शिक्षक बड़ी संख्या में अभिभावक एवं छात्र छात्रा मौजूद रहे।

मनियां। विद्यालय में छात्रों को स्वेटर वितरण करते अतिथिगण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Maniya News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: school ke vristh adhyaapk ne hi bhaamaashaah bankar 110 vidyaarthiyon ko baanti jrsiyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Maniya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×