• Hindi News
  • Rajasthan
  • Maniya
  • मनियां के मौजा के नगला में हाइटेंशन से घरेलू लाइन से हुई टच, चार घरों में करंट, महिला समेत दो जने झुलसे
--Advertisement--

मनियां के मौजा के नगला में हाइटेंशन से घरेलू लाइन से हुई टच, चार घरों में करंट, महिला समेत दो जने झुलसे

Maniya News - ग्राम पंचायत के गांव मौजा का नगला में बुधवार को अल सुबह तेज हवा के चलते गांव के पास से होकर गुजर रही हाइटेंशन...

Dainik Bhaskar

Apr 12, 2018, 04:15 AM IST
मनियां के मौजा के नगला में हाइटेंशन से घरेलू लाइन से हुई टच, चार घरों में करंट, महिला समेत दो जने झुलसे
ग्राम पंचायत के गांव मौजा का नगला में बुधवार को अल सुबह तेज हवा के चलते गांव के पास से होकर गुजर रही हाइटेंशन विद्युत लाइन से घरेलू विद्युत लाइन टच हो जाने से चार घरों में करंट आ जाने से एक महिला सहित दो जाने करंट की चपेट में आ गए तथा घरों में लगे विद्युत मीटर सहित अन्य उपकरण भी जल गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पास से होकर निकल रही हाई वोल्टेज विद्युत लाइन के तार ढीले होने की शिकायत कई बार निगम के अधिकारियों को पूर्व में किए जाने के बावजूद भी निगम की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसके कारण गांव में बुधवार को अल सुबह बड़ा हादसा होने से टल गया। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को अल सुबह तेज हवा आने से हाई वोल्टेज लाइन से घरेलू विद्युत केबल टच हो जाने से गांव के चार मकानों में करंट दौड़ गया जिससे गांव के राजबहादुर एवं सोनम प|ी फौरन करंट की चपेट में आ गए, जिसमें सोनम को उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया गया। करंट से केबल में लगी आग घरों तक पहुंच गई जिसमें विद्युत मीटर सहित विद्युत उपकरण टीवी, पंखे, इनवर्टर आदि जल गए। ग्रामीणों ने बताया कि घर में फर्श, दीवारों में भी करंट आ गया। जिससे बच्चे घरों में सोए हुए थे, अचानक से आहत परिवार के लोग चिल्लाने लगे। तब ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला गया।

विद्युत निगम के अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन

ग्रामीणों ने बताया कि घरों में विद्युत करंट आने के बाद घटना की सूचना देने के लिए ग्रामीणों ने कई बार निगम के अधिकारियों को लगाया गया लेकिन निगम के अधिकारियों की ओर से फोन तक रिसीव नहीं किया गया। जिसे लेकर ग्रामीणों में निगम के अधिकारियों के प्रति आक्रोश देखा गया। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि परिवार के लोगों ने बताया कि हाईटेंशन लाइन लूज होने की 20 दिन पहले भी निगम के अधिकारियों को शिकायत की गई थी, लेकिन निगम की ओर से कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

मनियां। हाईटेंशन लाइन से घर में लगा जला विद्युत मीटर।

X
मनियां के मौजा के नगला में हाइटेंशन से घरेलू लाइन से हुई टच, चार घरों में करंट, महिला समेत दो जने झुलसे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..