• Home
  • Rajasthan News
  • Manoharpur News
  • धींगपुर वीर तेजाजी मंदिर से लुनेठा धाम पहुंची पदयात्रा
--Advertisement--

धींगपुर वीर तेजाजी मंदिर से लुनेठा धाम पहुंची पदयात्रा

ग्राम धींगपुर स्थित वीर तेजाजी मंदिर से गुरूवार को सुबह लुनेठा धाम हनुमान मंदिर के लिए पदयात्रा रवाना हुई।...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:45 AM IST
ग्राम धींगपुर स्थित वीर तेजाजी मंदिर से गुरूवार को सुबह लुनेठा धाम हनुमान मंदिर के लिए पदयात्रा रवाना हुई। पदयात्री बबलू शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरूवार को वीर तेजाजी मंदिर से लुनेठा धाम के लिए गुरूवार को सुबह सवा पांच बचे आमेर प्रधान सीताराम शर्मा ने विधिवत पूजा अर्चना एवं आरती कर पदयात्रा को रवाना किया।

पदयात्रा बासना, टोडामीणा, दंताला होते हुए दोपहर करीब 2 बजे लुनेठा धाम हनुमान मंदिर पहुंची। बाबा के जयकारों के साथ रवाना हुई पदयात्रा में श्रद्धालु डीजे की धुन पर बाबा के भजन गाजा बाजा सौ बुलालै बाबा हनुमान आयो महीनों फागण को.... हेलो आयो रे साथिया बाबा हनुमान बुलाया रै.... जैसे भजनों पर नाचते हुए श्रद्धालुओं का जत्था दोपहर 2 बजे लुनेठा धाम हनुमान मंदिर पहुंचे। रास्ते में पदयात्रियों का ग्रामीणों ने जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। श्रद्धालुओं ने लुनेठा धाम मंदिर पहुंच कर बाबा के दरबार में मत्था टेक परिवार के लिए सु समृद्धि की कामना की। साथ ही पंगत प्रसादी कर पदयात्रा का समापन किया गया।

कुंडा धाम में भरा मेला

मनोहरपुर|
धार्मिक स्थल कुंडाधाम में परमानंदजी महाराज के प्रहलाददास जी महाराज के सान्निध्य में मेला भरा। मेले में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लेकर कुंड में डुबकी लगाई और परिवार की खुशहाली की कामना की। मंदिर में भव्य झांकी सजाई गई और रोशनी की गई। मेले में लोगों ने जमकर खरीदारी की।