--Advertisement--

घासीपुरा गोशाला के स्थापना दिवस पर भामाशाहों का किया सम्मान

घासीपुरा स्थित श्री नारायणदास गोशाला में रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य व...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 04:55 AM IST
घासीपुरा गोशाला के स्थापना दिवस पर भामाशाहों का किया सम्मान
घासीपुरा स्थित श्री नारायणदास गोशाला में रविवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य व संरक्षक रामेश्वर बजाज की अध्यक्षता में स्थापना दिवस व भामाशाह सम्मान समारोह हुआ। विशिष्ट अतिथि एयू फाईनेंस बैंक के सुल्तान जाट व ब्लॉक समिति बावल के चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह थे।

विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने कहा कि संस्कारों से सभ्यता आती है मनुष्य उसका पोषक है। इस कारण सम्पूर्ण जीव के कल्याण की जिम्मेदारी मनुष्य पर ही निर्भर है। उन्होंने कहा कि गोशालाओं को चलाना मुश्किल कार्य है। इस पुनीत कार्य के लिए भामाशाहों को आगे आना चाहिए। भामाशाहों के सहयोग से गोशाला की तस्वीर बदल सकती है। ब्लॉक समिति बावल के चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि गाय पशु नही माता है जिसमें कई देवताओं का निवास है।

संरक्षक रामेश्वर बजाज ने गाय सेवा के लिए सभी लोगों को आगे आने को कहा। एयू फाईनेंस के सुल्तान यादव ने गायों के लिए 6 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए समाज सेवा के लिए सदैव आगे रहने की बात कही। गोशाला अध्यक्ष ने प्रतिवेदन पढ़ा। महावीर माऊरामका ने विधानसभा उपाध्यक्ष से पानी का बोरिंग ठीक कराने व गोशाला की चारदीवारी बनाने की मांग की। संचालन कवि कमल शर्मा ने किया। नृसिंह यादव,महेन्द्र श्रीया,महेश शर्मा,घर्मवीर यादव, सतीश यादव, प्रकाश चंद्र, देवेन्द्र शर्मा, ब्रजबिहारी गुप्ता,महावीर माऊरामका,संतोष अग्रवाल, रामचंद्र, राजेन्द्र सैनी मौजूद थे।

मनोहरपुर.घासीपुरा गोशाला के कार्यक्रम में विचार व्यक्त करते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह एवं मंचस्थ अन्य अतिथि।

इनका हुआ सम्मान

कार्यक्रम में भामाशाह सुल्तान यादव,वीरेन्द्र सिंह,अशोक, आनंद सर्विस स्टेशन, मुरारीलाल शर्मा, रमेश चंद्र, रामस्वरूप शर्मा,बन्नालाल यादव, गिरधारीलाल गोयल, राधेश्याम, किशोरीलाल अग्रवाल, श्यामलाल अग्रवाल, प्रभूदयाल शर्मा,गजानंद सेठ सहित 25 भामाशाहों का सम्मान किया गया।

गाय की पूजा : विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने गोशाला में गाय की विधिवत पूजा-अर्चना की व उन्हें चारा खिलाया।

ये हुई घोषणा : कार्यक्रम में विधायक राव राजेन्द्र सिंह ने गोशाला की चारदीवारी बनाने, घासीपुरा से रामतलाई तक सीसी सड़क बनवाने, गायों की व्यवस्था के लिए एम्बुलेंस देने, पानी का बोरिंग सही करवाने की घोषणा की।

X
घासीपुरा गोशाला के स्थापना दिवस पर भामाशाहों का किया सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..