--Advertisement--

करंट से मवेशी की मौत, नाराज ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

कस्बे के बिशनगढ़ रोड स्थित प्रतापपुरा गांव में बुधवार को बिजली पोल में करंट आने से एक बकरी की मौत हो गई। पोल में आए...

Dainik Bhaskar

Jun 28, 2018, 05:00 AM IST
कस्बे के बिशनगढ़ रोड स्थित प्रतापपुरा गांव में बुधवार को बिजली पोल में करंट आने से एक बकरी की मौत हो गई। पोल में आए दिन करंट लगने से हाेने वाले हादसों से नाराज ग्रामीणों ने निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया व मामले की निगम के उच्चाधिकारियों से शिकायत की।

जानकारी के अनुसार प्रतापपुरा सड़क के पास स्थित पोल में कई बार करंट दौड़ जाता है जिससे पूर्व में एक किसान की भैस की मौत हो गई थी। बुधवार को इसी खम्बे के पास महिपाल गुर्जर की बकरी चर रही थी कि अचानक खम्बे के छू जाने से करंट से उसकी मौत हो गई।

बकरी की मौत होने से नाराज ग्रामीण संम्पूर्णानंद शर्मा, महिपाल गुर्जर,मालीराम आदि ने निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने निगम कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हादसों के बाद भी बिजली पाेल का करंट खत्म नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने मामले की शिकायत बिजली एक्सईएन से कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की। मामले की सूचना मिलने पर पशु चिकित्सक मुकेश गुप्ता मौके पर पहुंचे व मृत बकरी का पोस्टमार्टम किया गया।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीण बिजली निगम के एईएन कार्यालय का घेराव करेंगे। सहायक अभियंता मुकेश सोनवाल का कहना है कि बिजली पोल में आ रहे करंट को ठीक करवा दिया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..