• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Manoharpur News
  • हाइवे से गुजरात ले जाई जा रही एक करोड़ की शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
--Advertisement--

हाइवे से गुजरात ले जाई जा रही एक करोड़ की शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

भास्कर न्यूज|मानपुरा माचेड़ी जयपुर-दिल्ली एनएच-8 पर पुलिस ने 2 स्थानों से करीब करोड़ की अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 05:10 AM IST
हाइवे से गुजरात ले जाई जा रही एक करोड़ की शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
भास्कर न्यूज|मानपुरा माचेड़ी

जयपुर-दिल्ली एनएच-8 पर पुलिस ने 2 स्थानों से करीब करोड़ की अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया। एक्सप्रेस हाइवे स्थित दौलतपुरा टोल प्लाजा पर रविवार शाम 6 बजे नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई करते हुए हरियाणा निर्मित अवैध शराब तथा दवा के कार्टन जब्त किए। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जब्त दवा व अवैध शराब की खुले बाजार में करीब 50 लाख रुपए कीमत आंकी गई है। हरमाड़ा थानाधिकारी ने लखन सिंह खटाना ने बताया कि मुखबिर से अवैध शराब तथा दवा की तस्करी की सूचना मिली थी।

दौलतपुरा चौकी प्रभारी रामलाल चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने नाकाबंदी करते हुए संदिग्ध कंटेनर को रूकवाकर पूछताछ की तो ड्राइवर ने अन्य माल की बिल्टी होने की बात की, लेकिन जब पुलिस ने जांच की तो उसमें अवैध शराब तथा दवा के कार्टन भरे हुए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंटेनर से हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब के 350 कार्टन जब्त किए। इसके साथ कंटेनर में 900 पेटियाें में अंग्रेजी दवा भी बरामद की। इन दवा का इस्तेमाल गेहूं में फफूंदी रोकने के लिए किया जाता है। इनकी अवैध तरीके से तस्करी की जा रही थी। प्रभारी चौकी रामलाल चौधरी ने बताया कि कंटेनर चालक हरियाणा के भिवानी निवासी नरेश कुमार पुत्र सज्जन सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में बताया कि वह शराब व दवा गुजरात में सप्लाई के लिए ले जा रहा था।

ट्रेलर में थी 45 लाख की अवैध शराब, टोल प्लाजा पर चेकिंग में खुली पोल

मनोहरपुर |थाना पुलिस ने शनिवार रात्रि को टोल प्लाजा पर तस्करी कर ले जाई जा रही पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शराब परिवहन में प्रयुक्त ट्रेलर को आबकारी अधिनियम के तहत जब्त कर लिया।

जयपुर ग्रामीण एसपी रामेश्वर सिंह के अनुसार अवैध शराब के परिवहन को रोकने के लिए टोल प्लाजा पर प्रतिदिन सघन नाकाबंदी और वाहन चैकिंग की जाती है। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रेलर में अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप आ रही है।

थाना प्रभारी नरेन्द्र भडाना के नेतृत्व में एएसआई नंदलाल, हैड कांस्टेबल रामू सिंह, कांस्टेबल प्रकाश सिंह, मानसिंह, लीलाधर ने दिल्ली से जयपुर की और जाने वाले मार्ग पर टोल प्लाजा पर कड़ी नाकाबंदी की। इस दौरान दिल्ली से जयपुर की ओर एक ट्रेलर आता हुआ दिखाई दिया। शक पर रोकने का प्रयास किया तो चालक ट्रक को भगाकर ले जाने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा कर थोड़ी दूरी पर ट्रेलर को रूकवा लिया। पुलिस ने ट्रेलर की तलाशी ली तो उसमें पीछे की तरफ तिरपाल से ढककर पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब ले जाई जा रही थी। चालक से परिवहन के लाइसेंस के बारे में जानकारी ली तो चालक के पास कोई लाइसेंस नहीं पाया गया।

पुलिस ने शराब सहित ट्रेलर को जब्त कर थाने लाकर उसकी तलाशी ली। ट्रेलर में पंजाब निर्मित विभिन्न मार्का के कुल 1265 कार्टन अंग्रेजी शराब के पाए गए। खुले बाजार में इनकी कीमत करीब 45 लाख रुपए आंकी गई। पुलिस ने शराब तस्करी के मामले में नेहडा थाना रोहट जिला पाली निवासी चालक हनुमान पुत्र हरिशचन्द्र बिश्नोई, रोहट निवासी खलासी श्रवण पुत्र लाखाराम को गिरफ्तार कर लिया।

X
हाइवे से गुजरात ले जाई जा रही एक करोड़ की शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..