Hindi News »Rajasthan »Manoharpur» चिलपली में पैर फिसलने से पानी की टंकी में गिरी अबोध बालिका, मौत

चिलपली में पैर फिसलने से पानी की टंकी में गिरी अबोध बालिका, मौत

जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के चिलपली गांव में बुधवार को शाम को पेयजल टंकी के पास पशुओं को पानी पिलाने के लिए रखी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 05:15 AM IST

  • चिलपली में पैर फिसलने से पानी की टंकी में गिरी अबोध बालिका, मौत
    +2और स्लाइड देखें
    जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के चिलपली गांव में बुधवार को शाम को पेयजल टंकी के पास पशुओं को पानी पिलाने के लिए रखी सीमेंट की छोटी टंकी में गिरने से एक डेढ़ वर्षीय बालिका की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शाम करीब साढ़े 5 बजे कालूराम मीणा की डेढ़ वर्षीय बेटी आंची अपनी बहनों के साथ घर पर खेल रही थी। खेलते खेलते पानी पीने के हौज के पास आ गई। जहां पर पानी पीने के दौरान पैर फिसलने से अबोध बालिका हौज के पास रखी पशुओं को पानी पिलाने के लिए रखी सीमेंट की टंकी में गिर गई। वहीं खेल रही उसकी बहन ने करीब 10 मिनट बाद आंची को देखा तो वह टंकी के पानी में दिखाई दी। उसने खेत में काम रहे परिजनों के आंची के टंकी में गिरने की सूचना दी तो परिजन दौड़कर आए और बालिका को बाहर निकालकर अचेत अवस्था में धौला एक निजी चिकित्सक के पास उपचार को लेकर आए, जहां से हालात काबू से बाहर होने के कारण अन्यत्र रेफर कर दिया। उपचार के लिए मनोहरपुर लाते समय बीच रास्ते में ही बालिका ने दम तोड़ दिया।

    10 मिनट बाद बड़ी बहन को टंकी में दिखी बहन, घर वालों के बताया

    मृतका की बड़ी बहन खुशबू (5) को जब आंची दिखाई नहीं दी तो इधर उधर देखने के करीब 10 मिनट बाद सीमेंट की टंकी में डूबी हुई दिखाई दी। इस पर उसने भागकर खेत में काम कर रहे परिजनों को इसके बारे में बताया। इस पर परिजन दौड़कर आए और बेटी को बेसुध देखकर महिलाओं में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। पीड़ित के चार बच्चों में यह सबसे छोटी थी। लोगों ने बताया कि टंकी से निकलते समय बालिका में धड़कने थी। धौला से रेफर करने के बाद मनोहरपुर के रास्ते में माकूल उपचार के अभाव में मौत हुई। यदि बालिका को आवश्यक चिकित्सा समय पर मिल पाती तो शायद बच्ची की जान बच सकती थी।

    धौला. मृतक बालिका आंची।

    धौला. चिलपली में सीमेंट की टंकी जिसमें गिरने से बालिका की मौत हो गई।

    पशुओं को पानी पिलाने के लिए रखी थी टंकी

    लोगों ने बताया कि पीने के पानी के लिए बड़ी टंकी बना रखी है और उसके टोंटियां लगी हुई है। पशुओं को पानी पिलाने के लिए बड़ी टंकी के पास सीमेंट की छोटी टंकी रख रखी है।

    क्षेत्र में तीसरी घटना

    गौरतलब है कि जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र में पिछले चार दिन में पानी में डूबने की तीसरी घटना है। 11 जून को माथासूला में 11 वर्षीय बालिका वर्षा, 13 जून को बोबाड़ी में सात वर्षीय बालक युवराज गुर्जर एवं आज गुरूवार को चिलपली में डेढ़ वर्षीय बालिका आंची मीणा की मौत हो गई।

    धौला. मृत बालिका के घर पर परिवार की गमगीन महिलाएं।

  • चिलपली में पैर फिसलने से पानी की टंकी में गिरी अबोध बालिका, मौत
    +2और स्लाइड देखें
  • चिलपली में पैर फिसलने से पानी की टंकी में गिरी अबोध बालिका, मौत
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manoharpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×