Hindi News »Rajasthan »Manoharpur» दौसा-मनोहरपुर हाइवे की पुलिया बनी तालाब, राहगीरों का गुजरना ही मुश्किल

दौसा-मनोहरपुर हाइवे की पुलिया बनी तालाब, राहगीरों का गुजरना ही मुश्किल

रायसर. रायसर पंचराहे पर पुलिया के नीचे भरा पानी। रायसर| दौसा मनोहरपुर एनएच-148 के नवीनीकरण कार्य के दौरान ठेकेदार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 16, 2018, 05:15 AM IST

दौसा-मनोहरपुर हाइवे की पुलिया बनी तालाब, राहगीरों का गुजरना ही मुश्किल
रायसर. रायसर पंचराहे पर पुलिया के नीचे भरा पानी।

रायसर| दौसा मनोहरपुर एनएच-148 के नवीनीकरण कार्य के दौरान ठेकेदार की बरती गई लापरवाही ग्रामीणों व वाहन चालकों के लिए भारी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि हाइवे के नवीनीकरण कार्य के चलते रायसर पंचराहे पर ठेकेदार ने पुलिया निर्माण तो कर दिया मगर एक तरफ सर्विस रोड भी बना दिया। मगर दूसरी तरफ सर्विस एवं पुलिया के नीचे रोड नहीं बनाने के कारण पुलिया के नीचे बरसात का पानी इकट्ठा होकर तालाब बन गया। इसके कारण राहगीराें एवं वाहन चालक उस पुलिया के नीचे बने तालाब से गुजरने में भी कतराते हैं।

मजे की बात तो यह है कि जो बच्चे ढाणियों से पढ़ने के लिए कस्बे में आते हैं उन बच्चों की हालत तो देखने लायक होती है। बच्चों के कपड़े स्कूल तक जाते वक्त तालाब के कारण गंदे हो जाते हैं। ठेकेदार की लापरवाही के कारण दूसरी ओर सर्विस लाइन नहीं बनी ओर वाहन भी उसी सर्विस लेन से ही गुजरते हैं जिससे रोड पर पूरे दिन धूल उड़ती रहती हैं ओर पंचराहे पर बसों के इंतजार में बैठे यात्रियों व दुकानदारों की उस धूल के कारण पूरे दिन हालत खराब हो जाती है। ऐसे में धूल के कारण लोगों में बीमारी फैलने का भी खतरा मंडराता रहता हैं। ग्रामीणों ने लोगों व वाहन चालकों के स्वास्थ्य को देखते हुए ठेकेदार से शीघ्र पुलिया के नीचे एवं एक तरफ बची सर्विस लाइन को बनाने की मांग की।

धूल के कारण यात्रियों की हालत खराब

ठेकेदार की लापरवाही के चलते सर्विस लेन नहीं बनाने के कारण यहां पूरे दिनरात धूल उड़ती रहती हैं। एेसे में यहां रहने वालों व बस का इंतजार करने वाले यात्रियों का सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है।

- राजेंद्र यादव, हेड कांस्टेबल

पुलिया निर्माण होते ही बनाएंगे सड़क

हमारे पास अभी पुलिया का निर्माण थोड़ा बाकी है। इसके होते ही पुलिया एवं सर्विस लेन बना दी जाएगी।

-जयसिंह, हाइवे निर्माण एजेंसी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manoharpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×