Hindi News »Rajasthan »Manoharpur» दबंगों ने जमीन पर कब्जे की नीयत से झोंपड़ी तोड़ी, रखे लोहे के कंटेनर

दबंगों ने जमीन पर कब्जे की नीयत से झोंपड़ी तोड़ी, रखे लोहे के कंटेनर

थाना क्षेत्र के गोल गांव में सोमवार रात भू-माफियाओं ने जमीन पर अतिक्रमण करने की नीयत से खेत में बने कमरों को तोड़...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 16, 2018, 05:20 AM IST

  • दबंगों ने जमीन पर कब्जे की नीयत से झोंपड़ी तोड़ी, रखे लोहे के कंटेनर
    +1और स्लाइड देखें
    थाना क्षेत्र के गोल गांव में सोमवार रात भू-माफियाओं ने जमीन पर अतिक्रमण करने की नीयत से खेत में बने कमरों को तोड़ दिया व उनके स्थान पर लोहे के कंटेनर रख दिए। उन्होंने जमीन मालिक को जान से मारने की धमकी देते हुए उसकी पुत्री के साथ अभ्रदता की। नाराज ग्रामीणों ने अतिक्रमियों की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। सूचना पर रात में ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे जिन्होंने अतिक्रमण का प्रयास करने वाले करीब एक दर्जन से ज्यादा महिला-पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया। गोल निवासी एक व्यक्ति ने इस मामले में अतिक्रमण का प्रयास करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस मामले में मौके से लोहे के तीन बड़े कंटेनर एवं क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया।

    महिलाएं भी अतिक्रमण करने में आगे

    जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में बावरिया जाति की महिलाएं भी आगे रही। राजपुरा तन शाहपुरा निवासी उगंता प|ी प्रकाश बावरिया, लीली देवी प|ी सुरेश बावरिया, माना देवी प|ी जगदीश बावरिया, लिछमा प|ी शंकर बावरिया, बाेबाड़ी तन मनोहरपुर निवासी ममता प|ी मुकेश बावरिया, धोली देवी प|ी राजू बावरिया, लाली प|ी रामकरण बावरिया भी अतिक्रमण करने में आगे रही। इनको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

    सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय

    जमीन पर अतिक्रमण करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। वहां झगड़े की आशंका को देखते हुए करीब 12 से अधिक महिला पुरुषों को गिरफ्तार किया गया। नरेंद्र भड़ाणा, थानाधिकारी मनोहरपुर

    पुलिस ने कब्जा करने के आरोप में 12 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

    50-60 लोगों ने आकर चारे की झोपड़ी में की तोड़फोड़, बच्ची के साथ अभद्रता

    करीब 4 किमी दूर साधुराम पुत्र भंवरलाल जाट का खेत है, जिसमें पशुओं के चारे के लिए झाेपड़ी व दो कमरे रहने के लिए बने हुए थे। इस जमीन के पास ही शिल्पी कालोनी झोटवाडा निवासी संजय कुमार का खेत है। इस खेत पर खोरालाडखानी निवासी अशोक मीणा रखवाली के लिए रहता है। अतिक्रमण करने की नीयत से सोमवार देर शाम करीब 60 लोग एकराय होकर आए चारे की झोपड़ी व कमरों को तोड़ दिया। कंटेनर रख दिए। अतिक्रमण करने वालाें ने साधुराम की लड़की सुमन के साथ अभद्र व्यवहार किया।

    एफआईआर : मकान व गाड़ियों में तोड़फोड़, अभद्रता का आरोप, 12 गिरफ्तार

    इस मामले में साधुराम पुत्र भंवरलाल ने थाने में झोटवाडी निवासी संजय कुमार व खोरालाडखानी निवासी अशोक मीणा सहित 50-60 लोगों के खिलाफ मकान में तोड़फोड़, अतिक्रमण व लड़की के साथ अभद्रता करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने अजीतगढ़ निवासी अमित पुत्र भैरूसिंह जाट, बजरंगपुरा निवासी भीवाराम पुत्र जगदीश, चौमू निवासी कमल किशोर पुत्र नवलकिशोर जांगिड़, कानरपुरा कालाडेरा निवासी बाबूलाल पुत्र सुरजमल यादव, मनोहरपुर निवासी कर्मवीर पुत्र धर्मपाल मीणा, बोबाडी निवासी सोहनलाल पुत्र रामजीलाल धानका, रामपुरा शाहपुरा निवासी किशोर पुत्र श्योराम जाट, मनोहरपुर निवासी बाबूलाल पुत्र सुवालाल ब्राह्मण, खातोडा मनोहरपुर निवासी अशोक कुमार पुत्र पूरणमल मीणा, गढतकनेत अजीतगढ निवासी सुभाषचंद्र पुत्र राजवीर जाट, जोहडावाली ढ़ाणी हनुतपुरा निवासी शिवपाल पुत्र सूरजमल मीणा को गिरफ्तार किया।

    शाहपुरा से मंगवाना पड़ा जाब्ता

    अतिक्रमण के मामले में विवाद बढ़ने की आशंका के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने शाहपुरा थाना प्रभारी सहित कई स्थानों से अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया जो पूरी रात्रि घटना स्थल पर तैनात रहा।

    पहले भी आया था संजय का नाम

    पूर्व में अतिक्रमण के आरोपित संजय ने डेढ़ साल पहले तत्कालीन शाहपुरा एसडीएम भारत भूषण गोयल को हनुतपुरा स्थित जमीन का नामांतरण खोलने की एवज में रिश्वत मांगने पर एसीडी से ट्रेप करवाया था। इसके बाद से इसका नाम चर्चा में है

  • दबंगों ने जमीन पर कब्जे की नीयत से झोंपड़ी तोड़ी, रखे लोहे के कंटेनर
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manoharpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×