--Advertisement--

बिशनगढ़ गांव के बालिका उप्रावि में 58 बालक-बालिकाओं को लेपटॉप

बिशनगढ़ गांव स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 05:20 AM IST
बिशनगढ़ गांव के बालिका उप्रावि में 58 बालक-बालिकाओं को लेपटॉप
बिशनगढ़ गांव स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, रीको सीएमडी राजीव स्वरूप एवं अश्विनी कुमार बगई मेमोरियल ट्रस्ट के सुमित बगई के विशिष्ट आतिथ्य में बालक-बालिकाओं को लैपटॉप वितरण समारोह हुआ।

विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी। जिस विद्यालय में अभिभावक बैठक में 80 फ़ीसदी अभिभावक भाग लेंगे उस विद्यालय में जो चाहेंगे वैसा विकास किया जाएगा। उन्होंने बालक बालिकाओं के विकास के लिए सभी अभिभावकों को मासिक बैठक में आवश्यक रूप से विद्यालय में भाग लेने की अपील की। अश्विनी कुमार बधाई मेमोरियल ट्रस्ट की कमल बगई ने कहा कि बालिकाओं को डरने की आवश्यकता नहीं, अभिभावकों को बालक एवं बालिकाओं को समान रूप से बराबर का हक देना होगा।

विशिष्ट अतिथि रीको के सीएमडी राजीव स्वरूप ने कहा कि लेपटॉप के माध्यम से बालक-बालिकाएं स्कूल या घर बैठे देश-दुनिया से जुड़कर भविष्य की ओर अग्रसर हो सकते हैं। ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण चौहान ने शिक्षा विभाग की बालक बालिकाओं के लिए संचालित योजनाओं के बारे में बताया। रीको एवं अश्वनी कुमार बगई मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से विद्यालय की कक्षा 7 एवं 8 की 34 छात्राओं को निशुल्क लेपटॉप वितरित किए गए। वहीं ब्लॉक से कक्षा 8 के राजकीय विद्यालयों के प्रदेश में टॉपर 24 छात्र छात्राओं को मुख्यमंत्री लेपटॉप वितरण योजना के तहत लेपटॉप बांटे। कक्षा 5 एवं कक्षा 8 के टॉपर 4 बालकों को 2100-2100 रुपए का नगद पुरस्कार दिगए। संचालन कवि कमल मनोहर ने किया। बालिका मनीषा मीना ने स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग की। एसडीएम रवि विजय, विकास अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान, मनोहरपुर थाना प्रभारी नरेंद्र बढ़ाना, भाजपा मंडल अध्यक्ष गिरधारी लाल मीणा, भागीरथ रोमानिया, छाजूराम सैनी पूर्व मंडल अध्यक्ष रामचंद्र यादव, बंशीधर यादव एवं नरेश यादव उप सरपंच, ट्रस्ट की विनीत बगई, राजन कपूर, एसके ऑटो फाइनेंस के सीएमडी राजेंद्र सेठिया, अलीला ग्रुप के जीएम बिन्नी सबस्तीन, प्रधानाद्यापक हनुमान सहाय आदि मौजूद थे।

मनोहरपुर. बिशनगढ़ गांव की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में लैपटॉप वितरित करते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह।

X
बिशनगढ़ गांव के बालिका उप्रावि में 58 बालक-बालिकाओं को लेपटॉप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..