Hindi News »Rajasthan »Manoharpur» छारसा में 257 किसानों काे 75 लाख के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित

छारसा में 257 किसानों काे 75 लाख के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित

छारसा ग्राम सेवा सहकारी समिति में सोमवार को समिति अध्यक्ष सूतरजमल निठारवाल की अध्यक्षता, पूर्व प्रधान सीताराम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 10, 2018, 05:25 AM IST

  • छारसा में 257 किसानों काे 75 लाख के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित
    +1और स्लाइड देखें
    छारसा ग्राम सेवा सहकारी समिति में सोमवार को समिति अध्यक्ष सूतरजमल निठारवाल की अध्यक्षता, पूर्व प्रधान सीताराम कुमावत के मुख्य आतिथ्य, व्यवस्थापक सुरेश कुमार निठारवाल की देखरेख में किसानों का ऋण माफी पत्र वितरण शिविर हुआ। शिविर में 257 किसानों का कुल 75 लाख 22 हजार 525 रुपए के ऋण माफी के पत्र वितरित किए गए। समिति अध्यक्ष सूरजमल निठारवाल ने कहा कि ग्राम सेवा सहकारी समितियां किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजना चला रही हैं जिनका लाभ किसान जागरुक होकर ही उठा सकते है। उन्होंने किसानों को समिति के अधिक से अधिक सदस्य बनकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। शिविर में समिति के गिरधारीलाल गुर्जर, व भगवान सहाय गुर्जर सहित कई किसान मौजूद थे।

    486 किसानों का 1.55 करोड़ माफी प्रमाण पत्र वितरित

    अजीतगढ़ | ग्राम सेवा सहकारी समिति नारे में राजस्थान फसली ऋण माफी योजना 2018 के तहत सोमवार को हरदासकाबास अटल सेवा केन्द्र सभागार में किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण समारोह समिति अध्यक्ष ईश्वर सिंह की अध्यक्षता एवं सरपंच सजना देवी के मुख्य आतिथ्य में किया गया। वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्र के विकास एवं आर्थिक व्यवस्था में किसान की भूमिका अहम है। समारोह में वक्ताओं ने किसानों के फसली योजनाओं के बारे में जानकारी दी। समिति अध्यक्ष ईश्वर सिंह ने बताया कि 486 किसानों का 1 करोड़ 55 लाख रूपए का फसली ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण किए गए। उपाध्यक्ष बलराम यादव, नाथूसिंह, सहायक व्यवस्थापक धर्मसिंह, कैलाश सिंह उगम सिंह मौजूद थे। राजस्थान फसली ऋण माफी योजना 2018 के तहत सोमवार को हरदासकाबास अटल सेवा केन्द्र सभागार में किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण समारोह समिति अध्यक्ष ईश्वर सिंह की अध्यक्षता एवं सरपंच सजना देवी के आतिथ्य में किया गया।

    मनोहरपुर. छारसा ग्राम सेवा सहकारी समिति में किसानों को ऋण माफी के पत्र वितरित करते जीएसएस अध्यक्ष सूरजमल जाट, पूर्व प्रधान सीताराम कुमावत।

    अजीतगढ़.हरदासकाबास अटल सेवा केन्द्र सभागार में ग्राम सेवा सहकारी समिति की ओर से किसानों को ऋणमाफी प्रमाण पत्र वितरण करते अतिथि एवं समिति पदाधिकारी।

    441 किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण पत्र

    अजीतगढ़ | ग्राम सेवा सहकारी समिति गढटकनेत में सोमवार को फसली ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण समारोह समिति अध्यक्ष कमलेश रोलानिया की अध्यक्षता एवं शिविर प्रभारी गोदाराम की उपस्थिति में आयोजित किया गया। शिविर में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में किसानों की दशा काफी दयनीय है, फसलों से अन्वरत फायदे के बजाय नुकसान होते जा रहे है, जिससे किसान की आर्थिक स्थिति खराब होने से आत्महत्या के कदम उठा रहे है। किसानों के ऋण माफ करने के अलावा सरकार को किसानों के उपज का मूल्य एवं बिजली की दरों के बारे में भी योजना बनानी चाहिए। शिविर में 441 किसानों को 1 करोड़ 68 लाख 87 हजार 654 के ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण किए गए।

  • छारसा में 257 किसानों काे 75 लाख के ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manoharpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×