Hindi News »Rajasthan »Manoharpur» सांवलपुरा-तंवरान के लिए 83.15 लाख की पेयजल योजना स्वीकृत

सांवलपुरा-तंवरान के लिए 83.15 लाख की पेयजल योजना स्वीकृत

अजीतगढ़ जलदाय विभाग के अधीन ग्राम पंचायत सांवलपुरा-तंवरान के लोगों की सालों पुरानी पेयजल समस्या से जूझने एवं गत...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 05:35 AM IST

अजीतगढ़ जलदाय विभाग के अधीन ग्राम पंचायत सांवलपुरा-तंवरान के लोगों की सालों पुरानी पेयजल समस्या से जूझने एवं गत दिनों विरोध-प्रदर्शन करके सड़क जाम कर विरोध जताने के बाद स्थानीय ग्राम पंचायत सरपंच गोठी देवी, विधायक झाबर सिंह खर्रा एवं जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल के प्रयास से गांव की पेयजल योजना के प्रस्ताव 83.15 लाख रूपए को मुख्य अभियंता जयपुर(ग्रामीण) ने स्वीकृति देकर आमजन को राहत प्रदान करने का कार्य किया है।

जानकारी के मुताबिक सांवलपुरा-तंवरान की हजारों की आबादी के पेयजल व्यवस्था के लिए एक ट्यूबवेल संचालित था, दशकों पूर्व भूजल स्तर घटने से ट्यूबवेल नकारा होने पर लोगों के समक्ष पेयजल संकट गहराने लगा। स्थानीय ग्रामीण पेयजल के लिए निजी ट्यूबवेलों एवं कुओं पर पहुंच कर पेयजल आपूर्ति कर रहे है वहीं निजी टैंकर संचालक मनमानी दरें लेकर पानी मुहैया करवाते है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों के सामने पेयजल की विकट समस्या से जूझना पड़ रहा है। गत दिनों ग्रामीणों ने सड़क जाम करके विरोध जताया था। ग्राम पंचायत ने पेयजल लिए प्रस्ताव बनाकर विधायक झाबर सिंह खर्रा के सहयोग से जल भवन भेजा गया था। मुख्य अभियंता(ग्रामीण) ने सांवलपुरा-तंवरान को दो ट्यूबवेल एवं गांव में आपूर्ति पेयजल पाइप लाइन के लिए 83.15 लाख रूपए की वित्तिय स्वीकृति प्रदान की है।

कांग्रेस सेवादल की बैठक

मनोहरपुर | आमण माता मंदिर में जयपुर देहात जिला कांग्रेस सेवादल के संगठन मंत्री उमेश भाटी की अध्यक्षता में कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताअों की बैठक हुई। इसमें कांग्रेस सेवादल के संस्थापक व स्वतंंत्रता सेनानी नारायण सुबाराव हार्डीकर को श्रद्धांजलि दी गई। उमेश भाटी ने बताया कि सुब्बाराव के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित किए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manoharpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×