• Hindi News
  • Rajasthan
  • Manoharpur
  • गुरु पूर्णिमा : भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी
--Advertisement--

गुरु पूर्णिमा : भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 05:35 AM IST

Manoharpur News - छारसा ग्राम स्थित किशनदास जी महाराज के जोहड़े में छीतरदास महाराज के सानिध्य में मनाया गया। भंडारे में हजारों...

गुरु पूर्णिमा : भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी
छारसा ग्राम स्थित किशनदास जी महाराज के जोहड़े में छीतरदास महाराज के सानिध्य में मनाया गया। भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी पाई। मंदिर परिसर में हवन किया और 1100 विल्व पत्रों की झांकी सजाई गई। भक्ताें ने छीतरदास महाराज के जयकारे लगाते हुए महाराज से दीक्षा प्राप्त की। दिनभर मंदिर परिसर में भजन कार्यक्रम हुए, जिससे छारसा नगरी भक्ती के रंग में रंगी नजर आए। सताईसा क्षेत्र के नायन के कालीदास महाराज, टोरडा के मंगलदास महाराज, अरणिया के हरिदास महाराज, रामनिवासबाग शाहपुरा के कल्याणदास महाराज, दिवराला के किशनदास महाराज, गलता गेट के महाराज अशोक व्यास, कमलेश महाराज, फूलदास महाराज, सूरतदास महाराज, नेपाल के लालदास व राजेंद्रदास महाराज, बिहार के रामसेवक दास, शिवधारीदास महाराज मौजूद थे। जिनका शॉल औढाकर एवं दक्षिणा देकर विदा किया गया। शाम को भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी पाई। प्रकाश कपूरिया,रोहिताश कपूरिया,महेश गुप्ता, प्रकाश पंडित,शेरसिंह सुबेदार,रामनारायण बालाराम ढीलान आदि ने सेवाएं दी। इसी प्रकार कुंडाधाम में प्रहलाददास महाराज की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ।

रायसर | माथासुला ग्राम पंचायत के लुनेठा गांव की पहाड़ी पर स्थित संकट मोचन हनुमान जी मंदिर के संत गिरी महाराज की पूजा करने सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। बड़ी धाम संत गंगा दास जी महाराज के हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे।

चंदवाजी . शिष्यों ने मंदिरों में जाकर अपने गुरुओं की पूजा कर दक्षिणा दी। चिताणू़ स्थित लक्ष्मण मंदिर के महाराज अवध बिहारी जी, भुरानपुरा जाटान स्थित रामदेव जी मंदिर के महाराज शिव राम दास जी , ताला मोड़ श्रीराम डूंगरी के महाराज सहित मंदिरों में गुरु की पूजा का दौर चलता रहा।

गरीबों को बांटा हलवा

कोटपूतली | क्षेत्र में गुरु पूर्णिमा पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। गायत्री परिवार की ओर से गायत्री एग्रो इंजीनियरिंग वर्कशॉप पर हलवा वितरण कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि सरपंच संघ अध्यक्ष पुष्करमल रावत ने कहा कि मानव के जीवन में गुरू का महत्व है। विशिष्ट अतिथि सरपंच राजेंद्र गुर्जर, प्रभु पटेल, भोमसिंह जांगल, कमल जांगिड़ आदि ने पूजा अर्चना कर कार्यक्रम शुरू किया। पनियाला मेंआर्य समाज की ओर से हवन एवं पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। ओम मुनी ने हवन के महत्व पर प्रकाश डाला। सरपंच रविन्द्र मीणा ने पेडों की महता पर प्रकाश डाला। रामशरण रावत, रघुवीर, हनुमान, छीतर, लीलाराम, अशोक सिंह,कृषि पर्यवेक्षक नेकीराम सामोता,अडिशाल, दांताराम, विक्रम आदि मौजूद रहे।

X
गुरु पूर्णिमा : भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने पाई पंगत प्रसादी
Astrology

Recommended

Click to listen..