उदावाला के किसानों का 1.53 करोड़ का कृषि ऋण माफ होगा / उदावाला के किसानों का 1.53 करोड़ का कृषि ऋण माफ होगा

Manoharpur News - उदावाला गांव में शुक्रवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, सरपंच राधेश्याम बुनकर की...

Bhaskar News Network

May 19, 2018, 05:45 AM IST
उदावाला के किसानों का 1.53 करोड़ का कृषि ऋण माफ होगा
उदावाला गांव में शुक्रवार को विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य, सरपंच राधेश्याम बुनकर की अध्यक्षता, एसडीएम रवि विजय की देखरेख में न्याय आपके द्वार हुआ। सिंह ने केंद्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने के लिए लोगों को आगे आने का आह्वान किया। इस कार्य में वार्डपंच, सरपंच एवं लोक सेवकों को आमजन के हित में कार्य करने के लिए सदैव तत्पर रहकर पुण्य कमाने की बात कही। उन्हाेंने बताया कि उदावाला गांव के लोगों के लिए 1.25 करोड़ की पेयजल योजना शुरु होगी। सिंह ने बताया कि हाल ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से किसानों का 50 हजार रुपए तक का बकाया ऋण माफ कर प्रदेश के किसानों को ताेहफा दिया हैं। उदावाला के किसानों को करीब 1.53 करोड़ रुपए का मुआवजा माफ होेगा।

भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गणपत वर्मा, एसडीएम रवि विजय, तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, विकास अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान, सीडीपीओ सतपाल यादव, सानिवि एक्सईएन एमके वर्मा, पीओ हजारी कुलदीप, ग्राव विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, राकेश शर्मा आदि ने सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। पंचायत क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने पर विधानसभा उपाध्यक्ष सिंह का सरंपच राधेश्याम बुनकर के नेतृत्व में लोगों ने स्वागत किया।

मनोहरपुर.उदावाला शिविर में सहायता राशि की स्वीकृति भेंट करते विधान सभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह।

ये हुए काम

शिविर में राजस्व संबंधी श्रमिक कार्ड धारक छात्राओं को शुभ शक्ति योजना के तहत प्रति छात्रा 55 हजार रुपए की राशि के तहत कुल 5 लाख रुपए की स्वीकृति राशिके चेक वितरित किए। उज्ज्वला योजना में 11 नए कनक्शन दिए गए। बीपीएल परिवार के 9 जनों को बिजली कनेक्शन, वहीं ग्रामीणों की और से विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपे गए।

इन प्रकरणों का हुआ निस्तारण

एसडीएम रवि विजय ने बताया कि शिविर में कुल 156 प्रकरण निपटाएं गए। इनमें धारा 135 के तहत नामांतरण खोलने के 32, खाता दुरुस्तीकरण 35 मामले ,खाता विभाजन का 16 मामले, अन्य 17, वही सीमाज्ञान कराने के 2 मामले सहित शिविर में विकास अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान,जलदाय विभाग के जेईएन रामवतार सिंगोदिया, बिजली सहायक अभियंता अनिल गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता मुकेश सोनिवाल, सचिव परशुराम यादव , ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. मोहित माथुर मौजूद रहे।

X
उदावाला के किसानों का 1.53 करोड़ का कृषि ऋण माफ होगा
COMMENT