Home | Rajasthan | Manoharpur | कार्रवाई: ठिकरिया कट पर पकड़ी 100 किलो अफीम, तीन तस्कर भी गिरफ्तार

कार्रवाई: ठिकरिया कट पर पकड़ी 100 किलो अफीम, तीन तस्कर भी गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | बगरू ग्रामीण स्थानीय पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी तस्करी का पर्दाफाश करते हुए तीन पेशेवर तस्करों को...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 21, 2018, 05:55 AM IST

1 of
कार्रवाई: ठिकरिया कट पर पकड़ी 100 किलो अफीम, तीन तस्कर भी गिरफ्तार
भास्कर न्यूज | बगरू ग्रामीण

स्थानीय पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी तस्करी का पर्दाफाश करते हुए तीन पेशेवर तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से करीब 100 किलो से ज्यादा अफीम बरामद की। तस्कर झारखंड से खरीदकर बोलेरो में पैकेट में छुपाकर अफीम ला रहे थे। पुलिस ने तस्करों की बोलेरो को भी जब्त कर लिया।

डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता के अनुसार थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह शेखावत को कई दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी की शिकायतें मिल रही थी। थाने के कांस्टेबल चन्द्रभान को शनिवार शाम जयपुर से अजमेर की ओर से मादक पदार्थ तस्करी होने की पुख्ता सूचना मिली। पुलिस ने ठिकरिया कट पर नाकाबंदी करवा दी। मुखबिर के बताए अनुसार बोलेरो को चेकिंग के लिए रुकवाया तो तलाशी लेने पर प्लास्टिक के कट्टे व अलग -अलग तीन बैग नजर आए। इन्हें खोलकर देखा तो उनमें अफीम भरी हुई मिली। पुलिस ने तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर बोलेरो व अफीम को जब्त कर लिया। परमिट व लाइसेंस मांगा गया तो तीनों टालमटोल करने लगे। पूछताछ में तस्करी का मामला सामने आने पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया।

अफीम की कीमत करीब ढ़ाई सौ करोड़ रुपए

पकड़ी गई अफीम की कीमत करीब दो से ढाई करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस इंटरनेशनल बाजार में जब्त अफीम की कीमत करीब दस गुना ज्यादा होने का दावा कर रही है।

झारखंड से अफीम खरीद कर जोधपुर ले जा रहे थे तीनों तस्कर

बगरू ग्रामीण. पुलिस गिरफ्त में मादक पदार्थ तस्करी के आरोपित।

पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों तस्कर

डीसीपी पश्चिम अशोक गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित बाबूलाल बिश्नोई (32), राकेश बिश्नोई (22) गांव भाकरी, जिला रोहट थाना पाली के रहने वाले हैं। वहीं तीसरा आरोपित भागीरथ बिश्नोई (42) गांव विष्णु नगर, थाना लूणी जिला जोधपुर का रहने वाला है। ये तीनों मादक पदार्थों की तस्करी करते हुए पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। हालांकि पूछताछ में बताया कि वे लंबे अरसे से मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। यह मादक पदार्थों के थोक विक्रेता हैं तथा जोधपुर जिले व आसपास क्षेत्र में अन्य ग्राहकों को मादक पदार्थ बेचते हैं। तस्करी के मामले में इतने शातिर हैं कि पहले कभी भी पुलिस हत्थे नहीं चढ़े हैं।

झारखंड से अफीम खरीदकर बोलेरो से जोधपुर जा रहे थे तस्कर

एडिशनल डीसीपी रतन सिंह के अनुसार तीनों आरोपियों ने झारखंड के चतरा जिले में किसी व्यक्ति से एक क्विंटल अफीम खरीदी थी। इसे कट्टों में छिपाकर रख लिया। इसके बाद शुक्रवार को झारखंड से जोधपुर के लिए रवाना हो गए।

पुलिस कांस्टेबल चन्द्रभान।

जयपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

डीसीपी गुप्ता के मुताबिक पिछले दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी की शिकायत मिल रही थी। बगरू थाने के कांस्टेबल चंद्रभान ने तस्करी का पर्दाफाश करने में अहम रोल निभाया। वहीं पुलिस जयपुर में अब तक की सबसे बड़ी अफीम तस्करी का मामला होने का दावा कर रही है जिसमें 100 किलो से ज्यादा अवैध अफीम पकड़ी गई है।

भैस पाडों से भरी दो पिकअप जब्त

मनोहरपुर|थाना पुलिस ने बिशनगढ़ रोड से दो पिकअपों को जब्त कर उसमें से 21 भैस पाडों को मुक्त करवाया है। साथ ही तीन लोगोें को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी नरेन्द्र भडाना ने बताया कि पुलिस ने दो पिकअप को शक होने पर बिशनगढ़ मोड़ पर रोककर तलाशी ली तो एक में 7 व दूसरी गाडी में 15 भैस पाडे खचाखच भरे हुए थे। पुलिस ने दोनों पिकअप को जब्त कर पशुक्रूरता अधिनियम के तहत कमरूद्दीन पुत्र नसरूद्दीन, भीवाराम पुत्र छोगाराम बंजारा, सुल्तान पुत्र नाथूराम बंजारा तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी भैस पाडों को मुक्त करवा दिया।

अवैध बजरी से भरे तीन ट्रैक्टर जब्त

विराटनगर|उपखंड क्षेत्र के बियावास व कांकराणा नदी में हो रहे बजरी के अवैध खनन के खिलाफ थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बजरी का अवैध परिवहन करते तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर वाहन मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मौके से चालक ट्रैक्टरों को छोड़कर फरार हो गए। एएसआई रामवतार चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए बियावास नदी से दो व कांकराणा नदी से एक ट्रैक्टर को अवैध बजरी परिवहन कर ले जाते जब्त किया। कार्रवाई के दौरान चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले की सूचना खनिज विभाग को दी। विभाग के सर्वेयर महेन्द्र कुमार ने ट्रैक्टर मालिकों के खिलाफ अवैध बजरी परिवहन करने का मुकदमा दर्ज करवाया।

कार्रवाई: ठिकरिया कट पर पकड़ी 100 किलो अफीम, तीन तस्कर भी गिरफ्तार
कार्रवाई: ठिकरिया कट पर पकड़ी 100 किलो अफीम, तीन तस्कर भी गिरफ्तार
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now