• Hindi News
  • Rajasthan
  • Manoharpur
  • पंचायत व गोशाला कमेटी में निर्माण कार्य को लेकर विवाद बरकरार
--Advertisement--

पंचायत व गोशाला कमेटी में निर्माण कार्य को लेकर विवाद बरकरार

Manoharpur News - घासीपुरा पंचायत की रामतलाई क्षेत्र में पंचायत की आबादी भूमि पर गोशाला कमेटी द्वारा डलवाया गई निर्माण सामग्री के...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 05:55 AM IST
पंचायत व गोशाला कमेटी में निर्माण कार्य को लेकर विवाद बरकरार
घासीपुरा पंचायत की रामतलाई क्षेत्र में पंचायत की आबादी भूमि पर गोशाला कमेटी द्वारा डलवाया गई निर्माण सामग्री के संबंध में विवाद थम नहीं रहा। गोशाला कमेटी ने किसी भी भूमि पर अतिक्रमण करने से इंकार किया। जानकारी के अनुसार घासीपुरा के रामतलाई क्षेत्र में आबादी भूमि पर निर्माण सामग्री डलवाने पर सरपंच कैलाश मीणा ने मौके पर जाकर निर्माण कार्य रूकवा दिया था व गोशाला कमेटी को नोटिस दिया था। इस मामले में गोशाला के संरक्षक रामेश्वर बजाज ने बताया कि उक्त भूमि वर्ष 2010 से गोशाला के पास है। गोशाला की स्थापना पूजा भी इसी स्थान पर की गई थी। यहां तक कि पूर्व सरपंच ने गोशाला को 1500 वर्गगज जमीन देने का प्रस्ताव भी पारित कर रखा है। पंचायत द्वारा दिए गए नोटिस का गोशाला ने जबाब भी प्रस्तुत कर दिया। जिस भूमि से निर्माण कार्य रूकवाया गया वहां गोशाला के पेड़ लगे हुए है। उन्होंने बताया कि गोशाला दानदाताओं के सहयोग से चल रही है। यहां किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं है। सरपंच कैलाश मीणा का कहना है कि गोशाला के पास जमीन के दस्तावेज है तो पंचायत में प्रस्तुत करें अन्यथा निर्माण कार्य नहीं करने दिया जाएगा।

काव्य गोष्ठी 12 को

कोटपूतली | अखिल भारतीय साहित्य परिषद की और से रविवार को कस्बे की माध्यमिक सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में काव्य गोष्ठी होगा। परिषद के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने बताया कि दोपहर ढाई बजे शुरू होने वाली काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता ओमप्रकाश भार्गव करेंगे। मुख्य वक्ता वरिष्ठ साहित्यकार डॉ नरेन्द्र शर्मा होंगे।

X
पंचायत व गोशाला कमेटी में निर्माण कार्य को लेकर विवाद बरकरार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..