--Advertisement--

निम्बी स्कूल में साइकिल पाकर छात्राओं के खिले चेहरे

भानपुर कलां | ग्राम पंचायत नांगल तुलसीदास के निम्बी गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को सरपंच...

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 05:50 PM IST
भानपुर कलां | ग्राम पंचायत नांगल तुलसीदास के निम्बी गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को सरपंच ओमप्रकाश जाटावत के मुख्य आतिथ्य एवं प्रधानाचार्य सोहनलाल मीना की अध्यक्षता में 9 वीं कक्षा की छात्राओं को साईकिल वितरित की गई। सरपंच जाटावत ने कहा कि साईकिल मिलने से छात्राओं को स्कूल आने जाने में सुविधा होगी साथ ही समय की बचत होगी। प्रधानाचार्य मीना ने अभिभावको को सरकारी विद्यालय में विद्यार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं से अवगत करवाते हुए अपने बच्चों का सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने की अपील की। कक्षा 9 की 20 छात्राओं को साईकिल वितरित की गई। इस मौके पर भवानीसिंह धाभाई, चंदाराम मीना, रामकिशन मीना सहित कई लोग मौजूद रहे।

स्कूल आने में अब बालिकाओं को रहेगी सहूलियत

मनोहरपुर | लाेचूकाबास ग्राम के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गणपत वर्मा के मुख्य आतिथ्य में बालिकाओं को साइकिल वितरण समारोह हुआ। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वर्मा ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की भाजपानीत सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है। उन्होंने कहा कि एक किलोमीटर दूर से आने वाले विद्यार्थियों को राज्य सरकार ट्रांसपोर्ट वाउचर योजना के तहत 10 रूपए प्रतिदिन किराये के देती है। उन्होंने अभिभावकों से सरकारी की योजनाओं की जानकारी लेकर लाभ उठाने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य बनवारीलाल खटीक ने साइकिल वितरण योजना की जानकारी देकर अतिथियों का अभिनंदन किया। व्याख्याता बन्नालाल बुनकर, बंशीधर, महेंद्र चौधरी, कार्यालय सहायक बाबूलाल शर्मा, कैलाशचंद बुनकर, बंशीधर यादव आदि मौजूद रहे।

बांटी 14 साइकिलें

चंदवाजी | राजपुरवास के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 9 की छात्राओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त रमसा डा.प्रिया बलराम शर्मा ने कहा कि शिक्षा के बिना मानव का जीवन अधूरा है। निशान्त शर्मा बताया कि विद्यालय में पोधारोपण करने के बाद उपायुक्त ने 200 से अधिक बालिकाओं के लिए पोशाक वितरित की। उपायुक्त ने अक्षय पेटीका में भी 1100 रुपये की राशि दान की। विद्यालय से संबंधित समस्याओं को प्रधानाचार्य डा. मनोज गुप्ता ने उपायुक्त को अवगत कराया। जिसपर उपायुक्त ने समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिलाया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..