Hindi News »Rajasthan »Merta» इन्दावड़ में हुई सामाजिक सभा, वक्ताओं ने कुरीतियां त्यागने का किया आह्वान

इन्दावड़ में हुई सामाजिक सभा, वक्ताओं ने कुरीतियां त्यागने का किया आह्वान

भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी निकटवर्ती गांव इन्दावड़ में रविवार को सामाजिक सभा का आयोजन हुआ। गांव के हरिराम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 05:05 AM IST

  • इन्दावड़ में हुई सामाजिक सभा, वक्ताओं ने कुरीतियां त्यागने का किया आह्वान
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी

    निकटवर्ती गांव इन्दावड़ में रविवार को सामाजिक सभा का आयोजन हुआ। गांव के हरिराम खदाव के घर आयोजित हुई इस सभा में समाज में व्याप्त कुरीतियों को हटाने पर चर्चा की गई। इस दौरान रघुनंदन व्यास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में फैली कुरीतियां समाज के विकास में बाधक है। कुरीतियों का त्याग करने से ही समाज का विकास संभव है।

    उन्होंने कहा कि समय के साथ अब हमें बदलना होगा। पुरानी रूढ़ीवादी धारणाओं से आगे आकर समाज के विकास पर ध्यान देना होगा। इस दौरान उन्होंने बाल विवाह को रोकने, अंधविश्वास को हटाने के साथ ही बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का भी आह्वान किया। सभा में कई वक्ताओं ने अपने विचार रखकर समाज के विकास में भागीदारी निभाने का आह्वान किया। इस मौके पर रामनिवास लटियाल, नेमाराम डांगावास, किशोर खदाव, धनसिंह चावंडिया, जितेंद्र शर्मा, विनोद सोनी, पोकरराम, वासुदेव शर्मा, नाथूराम गोदारा आदि मौजूद थे।

    मेड़ता सिटी. ग्राम इन्दावड में आयोजित आमसभा उपस्थित लोग।

    जयपुर में होगा समाज का महासम्मेलन

    मेड़ता सिटी (आंचलिक) | समीप के लीलियां गांव में बावरी समाज की बैठक प्रदेशाध्यक्ष नंदकिशोर बावरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें आगामी दिनों में जयपुर में होने वाले महासम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। प्रदेश अध्यक्ष बावरी ने कहा कि हमें समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर कर संगठित होने की जरूरत है। एक दूसरे का सहयोग करने की जरूरत है। इस दौरान वार्ड पंच दुर्गाराम बावरी, प्रहलाद बावरी, देवीराम, कंवरीराम, अभिराम, बाबूराम, माणकराम, महेंद्र, जगदीश, हनुमानराम प्रेमाराम, भीखाराम, संतोषदास महाराज, चंपाराम आदि मौजूद रहे। इस मौके पर नाथूराम बावरी, बजरंग बावरी बीटन ने विचार व्यक्त किए।

  • इन्दावड़ में हुई सामाजिक सभा, वक्ताओं ने कुरीतियां त्यागने का किया आह्वान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Merta

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×