• Hindi News
  • Rajasthan
  • Merta
  • मेड़ता सब जेल में बंदियों को सुनाई जा रही है नानी बाई को मायरो की कथा
--Advertisement--

मेड़ता सब जेल में बंदियों को सुनाई जा रही है नानी बाई को मायरो की कथा

भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी हाल ही में सरकार की ओर से मेड़ता सब जेल के लिए मनोनीत गैर सरकारी दर्शक विक्रम गुरु...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 05:05 AM IST
मेड़ता सब जेल में बंदियों को सुनाई जा रही है नानी बाई को मायरो की कथा
भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी

हाल ही में सरकार की ओर से मेड़ता सब जेल के लिए मनोनीत गैर सरकारी दर्शक विक्रम गुरु शर्मा ने रविवार को जेल का अवलोकन किया। उन्होंने सबसे पहले जेल प्रभारी सीताराम सोलंकी से मुलाकात की। इसके बाद जेल प्रभारी सोलंकी उन्हें विभिन्न बैरकों में ले गए। जहां शर्मा ने बंदियों से मुलाकात की। इस दौरान सभी बंदियों ने जेल में व्यवस्था को सही बताया। एक बैरक में बंदियों ने टीवी नहीं होने की समस्या रखी।

इस दौरान बंदियों ने कहा कि सभी बैरकों में टीवी है तो उनके बैरक में भी होना चाहिए। इस पर शर्मा ने आश्वस्त किया कि जल्द ही उनके बैरक में टीवी की व्यवस्था करवा दी जाएगी। शर्मा ने बंदियों के रसोईघर, स्नानघर आदि का भी अवलोकन किया।

भक्ति से मिलती है मानसिक व आत्मिक शांति : साध्वी

मेड़ता उप कारागृह में रविवार को चार दिवसीय नानी बाई को मायरो की कथा का आगाज हुआ। साध्वी इन्दुकृष्णा ने भगवान व भक्त की कथा का प्रसंग सुनाया। इससे पहले जेल परिसर में जेल प्रभारी सीताराम सोलंकी ने साध्वी का स्वागत किया। साध्वी ने सुबह 8 से 11 बजे तक लगातार मायरे की कथा के प्रसंग को विस्तार से बताया। पहले दिन साध्वी ने कहा कि मनुष्य जीवन अनमोल है। यह देवताओं को भी दुर्लभ है। उन्होंने कहा कि भक्ति से मानसिक व आत्मिक शांति मिलती है। संगीतमयी कथा के दौरान प्रभुपुरी, रूपचंद भार्गव, प्रेमलता, पवन वैष्णव, रामेश्वरलाल, शिव वैष्णव, नाथूराम टेलर आदि मौजूद थे।

X
मेड़ता सब जेल में बंदियों को सुनाई जा रही है नानी बाई को मायरो की कथा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..