• Hindi News
  • Rajasthan
  • Merta
  • 2 माह से देरी से ही पहुंच रही है दिल्ली सरायरोहिल्ला जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन
--Advertisement--

2 माह से देरी से ही पहुंच रही है दिल्ली सरायरोहिल्ला-जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन

Merta News - भास्कर संवाददाता | मेड़ता रोड जोधपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला के बीच संचालित ट्रेन करीब 2 माह में एक बार भी समय पर...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 05:10 AM IST
2 माह से देरी से ही पहुंच रही है दिल्ली सरायरोहिल्ला-जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन
भास्कर संवाददाता | मेड़ता रोड

जोधपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला के बीच संचालित ट्रेन करीब 2 माह में एक बार भी समय पर नहीं आने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जोधपुर-दिल्ली सरायरोहिल्ला के बीच संचालित द्विसाप्ताहिक ट्रेन को 3 मई 2017 को द्विसाप्ताहिक से बढ़ाकर नियमित कर दिया गया था। जब से इसे नियमित रूप से संचालित किया गया है तब से यह ट्रेन देरी से संचालित हो रही है। क्योंकि इसका रैक इस्लामपुर से दिल्ली सरायरोहिल्ला पहुंचता है। यह ट्रेन प्रतिदिन रैक देरी से पहुंचने के कारण वापसी में दिल्ली सरायरोहिल्ला से देरी से ही संचालन संभव है। इस्लामपुर से लिंक हटाने के लिए काफी प्रयास हो चुके है। मगर आज तक इसका लिंक हटाया नहीं गया है। इस कारण यह गत 2 माह से यह ट्रेन लगातार देरी से पहुंच रही है। हालांकि अभी गर्मी की सीजन होने के बावजूद भी सीटें खाली पड़ी हुई है। जबकि सर्दी के मौसम में 40 प्रतिशत से अधिक सीटें खाली पड़ी हुई थी। ट्रेन खाली ही दौड़ रही थी।

केंद्रीय मंत्री व सदस्य ने की थी रेलमंत्री को शिकायत

जोधपुर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत व उत्तर पश्चिम रेलवे परामर्श दात्री सदस्य अनिल कुमार खटेड़ ने इस ट्रेन को समय पर चलाने के लिए रेलमंत्री तक शिकायत की थी। आरटीई के तहत जानकारी भी चाही गई थी कि यह लेट क्यों संचालित होती है। इस पर रेलवे ने इस्लामपुर से ट्रेन देरी से आने के कारण इस ट्रेन के लेट चलने का जवाब दिया गया था। अन्य रैक उपलब्ध नहीं होने के कारण इस्लामपुर से आने वाली रैक को ही संचालित किया जा रहा है। केंद्रीय राज्य मंत्री की शिकायत के बावजूद आज तक इसमें परिवर्तन नहीं किया गया है। शुक्रवार को भी यह ट्रेन 4 घंटे की देरी से पहुंची।

19 स्टेशनों के यात्रियों को होती है परेशानी

जोधपुर से दिल्ली सरायरोहिल्ला के बीच संचालित होने वाली यह ट्रेन वाया डेगाना-डीडवाना होकर संचालित होती है। जो 19 स्टेशनों पर ठहराव करती है। इस ट्रेन के देरी से संचालित होने के कारण 19 स्टेशनों पर यात्री बैठकर इंतजार करते रहते हैं। आए दिन लेट होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए रेल प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है। यात्रियों ने रेलवे से इस ट्रेन के समय पर संचालन की मांग की है।

यह ट्रेनें भी पहुंची लेट : तेज गर्मी में ट्रेनों की लेटलतीफी भी यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। शनिवार को गुवाहाटी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 3 घंटे, वाराणसी-जोधपुर मरुधर एक्सप्रेस 6 घंटे, हावड़ा एक्सप्रेस 4 घंटे, दिल्ली सरायरोहिल्ला-जोधपुर 4 घंटे, जोधपुर-हिसार 2 घंटे, कालका एक्सप्रेस 1 घंटे, पुरी-जोधपुर 1 घंटे सहित अन्य ट्रेनें भी देरी से आने से यात्रियों को परेशानी हुई।

X
2 माह से देरी से ही पहुंच रही है दिल्ली सरायरोहिल्ला-जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..