• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Merta News
  • मेड़ता रोड में प्लेटफाॅर्म संख्या 2 और 3 पर आती हैं अधिकांश ट्रेनें, एक मात्र फुटब्रिज, यात्री हो रहे परेशान
--Advertisement--

मेड़ता रोड में प्लेटफाॅर्म संख्या 2 और 3 पर आती हैं अधिकांश ट्रेनें, एक मात्र फुटब्रिज, यात्री हो रहे परेशान

भास्कर संवाददाता |मेड़ता रोड मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म हैं। यहां दो व तीन पर अधिकांश ट्रेनें...

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 05:15 AM IST
भास्कर संवाददाता |मेड़ता रोड

मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म हैं। यहां दो व तीन पर अधिकांश ट्रेनें आती हैं। मगर प्लेटफार्म संख्या एक से दो-तीन में जाने के लिए एक मात्र फुटब्रिज है। जो अपर्याप्त है। यहां पर एक और फुटब्रिज की आवश्यकता है। जोधपुर मंडल का सबसे बड़ा जंक्शन स्टेशन मेड़ता रोड है। जहां पर एक दिन में 90 से अधिक ट्रेनों का आवागमन होता है। बीकानेर, जयपुर, जोधपुर की ओर जाने के लिए प्लेटफार्म संख्या दो व तीन पर अधिकांश ट्रेनें आती हैं। यहां पर अंग्रेजों के जमाने का आरपीएफ कार्यालय के सामने एक फुटब्रिज था। जिसे ब्रॉडगेज में परिवर्तन के समय रेल प्रशासन द्वारा तोड़ दिया गया। प्लेटफार्म के बीच में एक फुटब्रिज का निर्माण करवा दिया। जबकि मेड़ता सिटी से आने जाने वाली रेलबस पूर्वी साइड के प्लेटफार्म की ओर ही रुकती है। ऐसे में यात्रीगण बीच में आकर फिर आगे पीछे आने जाने की समस्या से परेशान हो रहे हैं। ऐसे में बूटाटी आने जाने वाले लकवाग्रस्त मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब यहां पर फिर से फुटब्रिज बनाने की मांग उठने लगी है।

जागरूक नागरिक भास्कर आईटीआई के कमल शर्मा, कमल नागर, कैलाश चंद शर्मा, रामकुंवार विश्नोई, शिवलाल शर्मा, उपसरपंच मनीष शर्मा आदि ने एक हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन रेलमंत्री सहित आला अधिकारियों को भेजकर आरपीएफ कार्यालय के सामने फुटब्रिज बनाने की मांग की है।

इसलिए करते हैं यात्री रेलवे नियमों की अवहेलना

रेलबस में आने-जाने वाले यात्रीगण अधिकांश पटरी पार करते हुए ही प्लेटफार्म संख्या दो व तीन पर आते-जाते हैं। क्योंकि फुटब्रिज बीचो-बीच स्थित है। इसलिए पहले बीच तक जाओ, फिर वापिस आगे पीछे कोच अनुसार तक जाने की विवशता रहती है। इसलिए रेलबस से उतरते ही यात्री पटरी पार कर प्लेटफार्म संख्या दो व तीन पर जाते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..