• Home
  • Rajasthan News
  • Merta News
  • जेल में बंदियों को अब हर समय मिल सकेगा ठंडा पानी, भामाशाह के सहयोग से लगा वाटर कूलर
--Advertisement--

जेल में बंदियों को अब हर समय मिल सकेगा ठंडा पानी, भामाशाह के सहयोग से लगा वाटर कूलर

भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी (आंचलिक) मेड़ता उप कारागृह में गुरुवार को 4 दिवसीय नानी बाई रो मायरो कथा समापन के...

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 05:15 AM IST
भास्कर संवाददाता | मेड़ता सिटी (आंचलिक)

मेड़ता उप कारागृह में गुरुवार को 4 दिवसीय नानी बाई रो मायरो कथा समापन के मौके पर बंदियों के लिए भामाशाह की ओर से वाटर कूलर भेंट किया गया। कथा में साध्वी इंदू कृष्णा ने अपने प्रवचन से बंदियों को जीवन में सद्मार्ग पर चलने को प्रेरित किया। साध्वी ने कथा के दौरान अनेक भक्तिमय प्रसंगों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को भाव विभोर किया। कथा समापन के मौके पर जेल कारापाल सीताराम सोलंकी, जेल मनोनीत सदस्य विक्रम गुरु ने ठाकुरजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर आरती उतारी। जेल प्रशासन की ओर से साध्वी इंदु कृष्णा एवं उनकी टीम के सहयोगी प्रभुपुरी, पवन वैष्णव, रामेश्वरलाल, रूपचंद जोशी, प्रेमलता प्रजापति, तेजाराम लाडणवा, द्वारकाप्रसाद जाजू, दामोदर, चैनाराम चौधरी, शिवा वैष्णव, देवकिशन पंवार, सीपी बिड़ला आदि का माला एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर साध्वी इंदू कृष्णा ने जेल परिसर में नियमित रूप से भजन-कीर्तन करने वाले बंदियों एवं भोजन बनाकर अन्य बंदियों को खिलाने वालों का माला पहनाकर सम्मान किया। इससे पूर्व साध्वी इंदू कृष्णा ने भामाशाह की ओर से भेंट किए गए वाटर कूलर का फीता काटकर शुभारंभ किया। अब जेल में बंदियों को हर समय ठंडा पानी पीने को मिल सकेगा।

मेड़ता सिटी. बंदियों के लिए लगाए गए वाटर कूलर का शुभारंभ करती साध्वी इंदू कृष्णा।

मेड़ता रोड के बाइपुरा क्षेत्र में पेयजल संकट, पानी के लिए क्षेत्रवासी हो रहे परेशान, कहा - अधिकारी केवल आश्वासन दे रहे, जलापूर्ति सुचारू नहीं

मेड़ता रोड | मेड़ता रोड के अधिकांश क्षेत्र में पेयजल संकट की स्थिति बन गई है। पानी के लिए क्षेत्रवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के बाइपुरा क्षेत्र, एईएन कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्र में पेयजल संकट होने पर कस्बेवासियों ने जलदाय विभाग अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताते हुए रोष व्यक्त किया। मेड़ता रोड में पानी सप्लाई के लिए कापड़ीवास जलप्रदाय योजना में नलकूप स्थित है। इन दिनों कस्बे में फिर से एक बार पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। कस्बे के बाइपुरा क्षेत्र, एईएन कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में पानी की किल्लत बन गई है। ग्रामीण जलदाय विभाग में जाकर शिकायत भी करते हैं तो जवाब यही मिलता है कि बस अब कल से सुचारू सप्लाई शुरू हो जाएगी। ऐसे केवल आश्वासनों से आमजन को खासी परेशानी हो रही है। गुरुवार को भी बड़ी संख्या में युवक आए और जलदाय विभाग के कर्मचारियों के प्रति रोष जताया। जेईएन का चार्ज भी एक कर्मचारी को दिया हुआ है। जिसके द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर युवाओं ने काफी रोष जताया। साथ ही जल्द सुचारू जलापूर्ति की मांग की है।