Hindi News »Rajasthan »Merta» माली समाज का राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 30 सितंबर को, बैनर व प्रशस्ति पत्र का हुआ विमोचन

माली समाज का राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 30 सितंबर को, बैनर व प्रशस्ति पत्र का हुआ विमोचन

नागौर. अमरपुरा धाम में समारोह के बैनर का विमोचन करते समाज बंधु। भास्कर संवाददाता | नागौर संत शिरोमणि लिखमीदास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 06:00 AM IST

  • माली समाज का राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 30 सितंबर को, बैनर व प्रशस्ति पत्र का हुआ विमोचन
    +2और स्लाइड देखें
    नागौर. अमरपुरा धाम में समारोह के बैनर का विमोचन करते समाज बंधु।

    भास्कर संवाददाता | नागौर

    संत शिरोमणि लिखमीदास महाराज की पुण्यतिथि पर होने वाले राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह और सामाजिक चेतना सम्मेलन के बैनर, कर पत्रक, पेंफ्लेट और प्रशस्ति पत्र का अमरपुरा धाम में रविवार को विमोचन किया गया। धाम की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने गुरु महाराज की समाधि पर व प्रथम पूज्य देव गणेश को कर पत्रक व पेंफ्लेट समर्पित किया। यह कार्यक्रम 30 सितंबर को संत शिरोमणि लिखमीदास महाराज स्मारक विकास संस्थान अमरपुरा धाम, नागौर के तत्वावधान में आयोजित होगा। अमरपुरा धाम संस्थान की कार्यकारिणी सदस्य पारसमल परिहार के अनुसार इस मौके पर संस्थान कोषाध्यक्ष कमल भाटी, सदस्य धर्मेंद्र सोलंकी, दौलत भाटी, जगदीश सोलंकी, पापालाल सोलंकी, बालकिशन भाटी, पन्नालाल सोलंकी और मगाराम आदि मौजूद थे।

    प्रदेश में पहले स्थान पर रहे विद्यार्थियों को देंगे स्वर्ण पदक, राज्य सेवा में चयन पर भी सम्मान

    दसवीं, 12वीं, स्नातक, अधि स्नातक में निर्धारित अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, राज्य सेवा में प्रथम श्रेणी पद पर चयनित समाज के लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। कक्षानुसार प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक से भी सम्मानित किया जाएगा। द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे छात्रों को रजत पदक दिया जाएगा।

    नागौर| अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा जिला सभा नागौर की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष तुलसीराम कुलरिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें 15 अगस्त को होने वाले कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह की रूपरेखा तय कर तैयारियों पर चर्चा की गई। महामंत्री बंकटलाल जांगिड़ ने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी। कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया। मीडिया प्रभारी अशोक कांगसिया ने बताया कि 15 अगस्त को दोपहर 12 बजे सैनिक बस्ती स्थित विश्वकर्मा भवन में जिलाध्यक्ष तुलसीराम कुलरिया नवगठित कार्यकारिणी के 150 पदाधिकारियों और सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। दिल्ली, गुजरात के साथ ही प्रदेशभर से भी समाज के लोग आएंगे। बैठक में राजाराम कुलरिया, ओमप्रकाश सुथार, महेश कांगसिया, राधेश्याम पालड़िया, पूनमचंद कुलरिया, विष्णु चंवेल, कानाराम कुलरिया, कैलाश जांगिड़, पुखराज और ताराचंद आदि मौजूद थे।

    नागौर. रावणा राजपूत समाज की बैठक में उपस्थित समाजबंधु।

    मेजर दलपत सिंह के बलिदान दिवस पर रैली 23 सितंबर को, नागौर से भी जयपुर जाएंगे रावणा राजपूत समाज के लोग

    नागौर| अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान के तत्वावधान में रावणा राजपूत समाज की बैठक रविवार को मूंडवा रोड स्थित समाज के भवन में आयोजित हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष रणजीत सिंह सोडाला ने बताया कि मेजर दलपत सिंह शेखावत (देवली) के 100वें बलिदान दिवस पर जयपुर में आगामी 23 सितंबर को आक्रोश रैली आयोजित होगी। इस दौरान समाज की 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। आंदोलन की आगे की रणनीति भी तय की जाएगी। उन्होंने नागौर से अधिक से अधिक संख्या में समाज के लोगों से रैली में पहुंचने की अपील की। समाज के लोगों ने तय किया कि जिलेभर से 50 बसों से समाज के लोग जयपुर जाएंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रेवंत सिंह जारोड़ा, युवा जिलाध्यक्ष श्याम सिंह अड़वड़, महिला युवा अध्यक्ष चंदा कंवर, नागौर तहसील अध्यक्ष प्रेमसिंह, डेगाना अध्यक्ष चैन सिंह सिसोदिया, मकराना से शेरसिंह चौहान और जायल से रणवीर सिंह सिसोदिया आदि मौजूद थे। इस मौके पर समाज के जिलेभर से आए लोग मौजूद थे।

    नागौर| नामदेव नवयुवक मंडल की ओर से नामदेव भवन में सावन महोत्सव मनाया गया। घनश्याम टेलर ने बताया कि इस मौके पर महिला मंडल द्वारा भजन प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में शोभा, सोहनकौर, साधना सर्वा, पायल, आरती, रेखा, सुमित्रा, विजया ने भजन प्रस्तुत किए। इसके साथ ही शिवराज, माणकचंद, रमेश अपूर्वा, अशोक, बंशीलाल, राजेश, गजेंद्र, सत्यनारायण आदि मौजूद थे।

    मेड़ता सिटी (आंचलिक)| मेड़ता रैगर समाज की बैठक रविवार को समाज के भवन में जिला अध्यक्ष जगदीश कुरडिय़ा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समाज में राजनैतिक चेतना एवं सामाजिक एकता के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

    नागौर. नामदेव नवयुवक मंडल की ओर से आयोजित सावन महोत्सव में उपस्थित महिलाएं।

    ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत के पदाधिकारियों ने ली शपथ

    नागौर| ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत नागौर की नई कार्यकारिणी 2019-21 का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को पंचायत भवन में हुआ। समाज के वरिष्ठ सदस्य जगदीश प्रसाद मंडोरा ने पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई। सचिव नरेंद्र कुमार भजुड़ ने बताया कि दामोदर सरवाडिय़ा की अध्यक्षता में 21 सदस्यों की कार्यकारिणी बनाई गई। गोविंद प्रकाश भजुड़ को संरक्षक, तुलसीराम मंडोरा को उपाध्यक्ष, सुनील कुमार सरवाडिय़ा को सह सचिव, राजेंद्र कुमार भजुड़ को कोषाध्यक्ष, रविप्रकाश कट्टा को भवन संचालक, श्याम सुंदर को संगठन मंत्री, खेमराज मंडोरा, ब्रजर| मंडोरा, रतनलाल भजुड़, रामबल्लभ सरवाडिय़ा, प्रेमरतन काला, ओमप्रकाश, धनराज कट्टा, ईश्वरचंद कोटडिय़ा, सत्यनारायण मंडोरा, गंगाधर कट्टा, रविंद्र सरवाडिय़ा, कंवर लाल मंडोरा और दिनेश छापरवाल को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया है। समारोह में महिला मंडल अध्यक्ष मधु सरवाडिय़ा, सचिव मंजू भजुड़, मीनू सरवाडिय़ा, ज्योति कट्टा, रेखा सरवाडिय़ा, आशा कट्टा, युवा संघ अध्यक्ष रितेश कट्टा, गौरव कट्टा, गोविंद सरवाडिय़ा, दीपक मंडोरा, सीताराम और सुशील सरवाडिय़ा सहित युवा संघ व महिला मंडल के कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यकारिणी की बैठक में वार्षिक गोठ के लिए सचिव नरेंद्र कुमार भजुड़ को गोठ कमेटी अध्यक्ष बनाया गया।

  • माली समाज का राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 30 सितंबर को, बैनर व प्रशस्ति पत्र का हुआ विमोचन
    +2और स्लाइड देखें
  • माली समाज का राज्य स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह 30 सितंबर को, बैनर व प्रशस्ति पत्र का हुआ विमोचन
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Merta

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×