• Home
  • Rajasthan News
  • Modak News
  • उंडवा चेचट रोड पर दरारों से वाहन चालकों को खतरा
--Advertisement--

उंडवा चेचट रोड पर दरारों से वाहन चालकों को खतरा

उंडवा चेचट मेगा हाइवे सीसी रोड को बने 2 वर्ष भी नहीं हुए, उसके पहले ही सीसी रोड कई जगह से टूट गया है। रोड के मध्य 3 से 4...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:45 AM IST
उंडवा चेचट मेगा हाइवे सीसी रोड को बने 2 वर्ष भी नहीं हुए, उसके पहले ही सीसी रोड कई जगह से टूट गया है। रोड के मध्य 3 से 4 इंच तक की चौड़ी दरार चल गई है। ऐसे में सड़क की रिपेयरिंग नहीं होना दुर्घटना का सबब बन रहा है। सड़क पर पड़ी दरारों से बाइक सवार अधिक घायल हो रहे हैं।

सड़क को सही करने की अंतिम सीमा विभाग ने सम्बन्धित ठेकेदार को 15 मार्च तय की थी, परन्तु तय सीमा से एक माह अधिक बीत जाने के बाद भी सड़क को सही नहीं किया जा सका है। अब विभाग ने ठेकेदार द्वारा दूसरी जगह किए कार्य का भुगतान ठेकेदार का रोक लिया है और पहले सड़क को सही करो उसके बाद भुगतान लो बोल दिया है। ठेकेदार ने विभाग के अधिकारियों को जल्द सड़क को सही करने के लिये आश्वस्त किया है। उंडवा से लेकर चेचट तक की सीसी सड़क 98 करोड़ 39 लाख की लागत से बनाई थी। आम जनता के लिए सड़क 2014 में शुरू कर दी थी, सड़क पर दो जगह टोल टैक्स वसूला जाता है, चेचट के पास और रावली के पास टोल टैक्स के नाके बने हुए हैं। टोल सड़क पर दरारें चली हुई हैं।

पिछले वर्ष भी सड़क के मध्य 3 इंच से अधिक की दरार चल गई थी, उस समय भी भास्कर ने प्रमुखता से इस मामले को उठाया था। उसके बाद विभाग हरकत में आया और दरारों को सही किया था, परन्तु कुछ समय पश्चात दरारें फिर से हो गई। इस समय दरारें 4 इंच से अधिक की हुई हैं। सड़क दो हिस्सों में बट गई है। पिछली बार जब ठेकेदार ने सड़क की मरम्मत की थी तब दरारों को जोड़ने के लिए लोहे के क्लिप का उपयोग किया गया था। अब दरार फिर से हो जाने से वो लोहे के क्लिप फिर से सड़क पर निकल आए हैं। जो दुर्घटनाओं का बड़ा कारण बन रहे हैं। क्लिप टायरों में फंस कर वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त कर रहे हैं।

आरएसआरडीसी सहायक खेमचंद मीणा ने बताया कि अभी सड़क गारंटी अवधी में है। ठेकेदार को ही सही करना है। ठेकेदार ने पिछली बार जो समय दिया था वो समय भी निकल गया है। शुक्रवार को ठेकेदार को बुला कर उसको बता दिया गया है कि उसका अग्रिम कार्य जो अभी विभाग करवा रहा है, उसका भुगतान रोक दिया गया है।

उंडवा चेचट मेगा हाइवे सीसी रोड 2 वर्ष में ही कई जगह से टूटा, विभाग ने ठेकेदार का भुगतान रोका

मोड़क स्टेशन. सड़क के मध्य चली दरार।