• Hindi News
  • Rajasthan
  • Mount Abu
  • पूर्व विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री पर लगाया माउंट आबू की उपेक्षा का आरोप
--Advertisement--

पूर्व विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री पर लगाया माउंट आबू की उपेक्षा का आरोप

Mount Abu News - आबू विकास समिति की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर सिरोही के पूर्व विधायक संयम लोढा ने प्रदेश के इस...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:50 AM IST
पूर्व विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री पर लगाया माउंट आबू की उपेक्षा का आरोप
आबू विकास समिति की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर सिरोही के पूर्व विधायक संयम लोढा ने प्रदेश के इस एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल की उपेक्षा का आरोप लगाया है। नगरपालिका के वार्ड नंबर 14 के उपचुनाव को लेकर आयोजित रैली में भाग लेने पहुंचे पूर्व विधायक लोढ़ा ने पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि बड़े खेद की बात है कि माउंट आबू की जनता ने नगरपालिका, राजस्थान सरकार और केन्द्र सरकार तीनों की कड़ी जोड़ते हुए मत दिए और भाजपा की सरकार बनाई, लेकिन आखिर जनता को धोखा खाना पड़ा।

माउंट आबू का नाम राजस्थान के पर्यटन डेस्टीनेशन तक में नहीं है न ही माउंट आबू का विकास हुआ है और जनता के जनहित के कार्य भी इस सरकार ने नहीं किए है। लोढ़ा ने आरोप लगाया कि माउंट आबू में आने वाले यात्री दोहरे टैक्स को चुका कर लुट रहे है। माउंट आबू में नगरपालिका द्वारा यात्रीकर टैक्स को बदलकर वाहन कर वसूला जा रहा है, जिसमें वन विभाग को अब 50 प्रतिशत तक राशि करोड़ों में दी जा रही है। वन विभाग ट्रेवर टैंक पर पहले से अभ्यारण टैक्स वसूलता आया है और ओरिया में भी पर्यटक टैक्स देने को मजबूर होता था। वहीं वन विभाग ने इसके बावजूद सनसेट पर जो भारी टैक्स लगाया है जो नगरपालिका यात्रीकर से 10 से 20 गुणा तक है। इसे रोकने में भी सरकार नाकाम रही है इस मौके कांग्रेस की जिलाध्यक्ष गंगा बेन गिरासिया, पूर्व नगर सुधार न्यास अध्यक्ष हरीश चौधरी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अश्विन गर्ग, नगर कांग्रेस अध्यक्ष देवी सिंह देवल, प्रतिपक्ष नेता नारायण सिंह भाटी, सरोज चौधरी, युसुफ खान पठान, बाबू भाई नाथ व भंवर सिंह मेड़तिया मौजूद थे।

X
पूर्व विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री पर लगाया माउंट आबू की उपेक्षा का आरोप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..