Hindi News »Rajasthan »Mount Abu» तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया

तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया

ओरिया के सरस्वती विद्या मंदिर (उच्च प्राथमिक विद्यालय) में बच्चों ने तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 04:55 AM IST

तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया
ओरिया के सरस्वती विद्या मंदिर (उच्च प्राथमिक विद्यालय) में बच्चों ने तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया। बच्चों ने परस्पर तिलक होली खेलकर समाज में त्योहार को आपसी स्नेह और भाई चारे से मनाने का संदेश दिया। प्रधानाध्यापक रविन्द्र कुमार तिलक होली खेलने की प्रतिज्ञा एवं शपथ दिलाई। संस्था निदेशक लक्ष्मणसिंह परमार, वरिष्ठ अध्यापक प्रवीण कुमार ने विचार व्यक्त किए। शपथ कार्यक्रम में अध्यापक हनुमंतदान चारण, दीपक कुमार, हरीसिंह, मनीषा भायल, आशा कुमारी उपस्थित थे।

गोयली | कस्बे के आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों ने गुलाल लगाकर होली मनाई। विद्यार्थियों ने साथियों को गुलाल से होली खेलने का संकल्प लिया।

दांतराई | कस्बे के स्कूलों में बच्चों ने एक-दूसरे पर रंग डालकर त्योहार मनाया। गुरुवार को विश्वकर्मा मंदिर के पास होली चौक व मेघवाल होली चौक पर शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया जाएगा। रात में ढूंढने की रस्म अदा की जाएगी। शुक्रवार को धुलंडी पर्व मनाया जाएगा। शाम को आम चौराहे पर गेर नृत्य का आयोजन किया जाएगा। पर्व को लेकर बच्चों एवं युवाओं में उत्साह नजर आ रहा है।

पाड़ीव | कस्बे के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल में होली का त्योहार मनाया गया। बच्चों ने सूखे रंग से स्कूल के प्रधानाध्यापक व स्टाफ ने भी बच्चों के साथ होली खेली। संस्था प्रधान वैशाली चौधरी, पीयूष मालवीय, फरजाना बानू, हर्षा राठौड़, सुधा सगरवंशी, निलेश डाबी आदि उपस्थित थे। वहीं सेऊड़ा के स्कूल में भी बच्चोंने धुलंडी खेली। प्रधानाध्यापक नगाराम मेघवाल, विशाराम मेघवाल, राजू खान मौजूद थे।

तिलक होली

जिलेभर में स्कूली बच्चों ने खेली तिलक होली, शिक्षकों ने बच्चों को जल संरक्षण करने की शपथ दिलाई

सूखी होली खेलने का लिया संकल्प

भटाणा | कस्बे के आदर्श विद्या मंदिर में प्रधानाध्यापक भंवरलाल वैष्णव ने छात्र-छात्राओं को सुखी होली खेलने की शपथ दिलाई। जल संरक्षण करने के तिलक होली कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। विद्यार्थियों ने अबीर, गुलाल से ही तिलक होली लगाकर होली खेलने का संकल्प लिया। प्रधानाध्यापक ने कहा कि पानी के अपव्यय को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आने की जरूरत है। समीपवर्ती बुटड़ी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के संस्था प्रधान सुबेसिंह ने भी विद्यार्थियों को सुखी होली खेलने का संकल्प दिलाया। इस दौरान रणछोडऱाम, प्रकाश कुमार, विमला, सपना, डुगरीराम आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mount Abu News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: तिलक होली खेलकर जल संरक्षण का संदेश दिया
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mount Abu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×