Hindi News »Rajasthan »Mukundgarh» फागोत्सव में जयपुर के कलाकारों ने धमाल और गींदड़ की प्रस्तुति दी, सैलानियों ने भी लिया आनंद

फागोत्सव में जयपुर के कलाकारों ने धमाल और गींदड़ की प्रस्तुति दी, सैलानियों ने भी लिया आनंद

होटल हेरिटेज में मंगलवार रात फागोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शेखावाटी सांस्कृतिक कला मंदिर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 04:55 AM IST

फागोत्सव में जयपुर के कलाकारों ने धमाल और गींदड़ की प्रस्तुति दी, सैलानियों ने भी लिया आनंद
होटल हेरिटेज में मंगलवार रात फागोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शेखावाटी सांस्कृतिक कला मंदिर जयपुर के कलाकारों ने धमाल व गींदड़ की रंगारंग प्रस्तुतियां देकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। कलाकारों ने शेखावाटी की कला एवं संस्कृति से रूबरू कराया। इस अवसर पर मंडावा विधायक नरेंद्र कुमार खीचड़, स्वीट इंडिया प्रबंधक अनिल कुमार जोशी विशाखापटनम, सूरत के ओमप्रकाश धानुका, चंडीगढ़ के शंकरलाल शाह व जयपुर के सुभाष वर्मा, शंकरलाल सुरोलिया कोलकाता, विमल जोश, पवन व्यास, पप्पू काबरा, प्राण शर्मा लक्ष्मणगढ़ सहित 151 मेहमानों का अरविंद पारीक व मधुसूदन खेमानी ने साफा पहना कर स्वागत किया। कार्यक्रम में पालिका अध्यक्ष राधेश्याम धाबाई, पूर्व पालिकाध्यक्ष सज्जन लाल मिश्रा, पूर्व पालिकाध्यक्ष राधेश्याम सैनी सहित अनेक महिलाएं एवं पुरुष मौजूद थे। कई विदेशी सैलानियों ने कार्यक्रम को कैमरों में कैद किया।

होली स्नेह मिलन 4 को

झुंझुनूं | वार्ड नंबर 4 के राजीव गांधी पार्क विकास समिति का होली स्नेह मिलन समारोह 4 मार्च को आयोजित होगा। सचिव विनोद कुुमार मूंड ने बताया कि सुबह 9 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता उमराव सिंह महला करेगे। इधर, स्वर्णकार समाज सेवा समिति का होली मिलन समारोह व मासिक बैठक 4 मार्च को होगी। सचिव परशुराम सोनी ने बताया कि नेपालियों के मंदिर के पास भंडार भवन पर शाम 4 बजे कार्यक्रम होगा।

स्नेह मिलन कल : मंड्रेला | अग्रवाल समाज समिति का होली स्नेह मिलन समारोह शुक्रवार को शाम 4 बजे अग्रसेन भवन में होगा। अग्रवाल समाज समिति मंड्रेला के अध्यक्ष रामचन्द्र केडिया ने बताया कि इस अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

मंडावा में हुआ कार्यक्रम, 151 मेहमानों का सम्मान किया

मंडावा. होटल हेरिटेज में सांस्कृतिक कला मंदिर जयपुर के कलाकार प्रस्तुतियां देते हुए।

मंदिर परिसर में आकर्षक सजावट की, श्रद्धालुओं ने खेली फूलों की होली

मुकुंदगढ़ | वार्ड 11 के नटवर नरेश मंदिर में फागोत्सव मनाया गया। मंदिर परिसर में सजावट कर बाबा का फूलों से शृंंगार किया। पुजारी पं. महेंद्र दाधीच के सानिध्य में हुई महाआरती में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। गायक सुभाष शर्मा, मनोज चौमाल, पंडित आदित्य नारायण सुरोलिया सहित कलाकारों ने भजन व फाल्गुनी धमाल पेश की। श्रद्धालुओं ने फूलों की होली खेली। कुंभनाथजी दरबार ब्रह्म बगीची के अघोरी बाबा शैलेंद्रनाथ का भी सानिध्य रहा। मंदिर के मुरारी लाल दाधीच, पार्षद राकेश गुर्जर, दिलीप मीणा, सुशील मोदी, मुकेश खांडल, कपिल मुरारका मौजूद रहे।

धुलंडी के दिन उदयपुरवाटी में निकलती है गीली-सूखी गेर

उदयपुरवाटी | धुलंडी के दिन कस्बे में गीली और सूखी, दोनों तरह की गेर निकाली जाएगी। ढाणियों में कई जगह होली के परंपरागत कार्यक्रम होंगे। कस्बे में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक गीली गेर निकाली जाएगी। केशवरायजी के मंदिर से चंग की थाप पर धमाल गाते लोग मुख्य बाजार में पांच बत्ती के निकट पहुंचेंगे। वहां गींदड़ में शामिल होंगे। दोपहर तक गीले रंग की गेर बंद हो जाती है। शाम 4 बजे चुंगी नंबर तीन से सूखी गुलाल की गेर निकलेगी जो शाम 8 बजे केशवरायजी के मंदिर जाकर समाप्त होगी। लोग स्वांग निकाल कर मनोरंजन करेंगे। गेर की परंपरा को जिंदा रखने के लिए इस बार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीड़ा उठाया है। कार्यकर्ता सुबह 10 बजे केशवरायजी के मंदिर के निकट एकत्रित होकर वहां से जुलूस के रूप में मुख्य बाजार में आएंगे तथा पांच बत्ती के निकट विशेष कार्यक्रम होगा। गले मिल कर गिले-सिकवे दूर करने के त्योहार होली पर इस बार मुस्लिम बंधु भी बड़ी संख्या में गुलाल से होली खेलेंगे। नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष अब्दुल अजीज कच्छावा, युवा कांग्रेस जिला मंत्री इमरान कच्छावा आदि ने बताया कि उदयपुरवाटी में सांप्रदायिक सौहार्द का वातावरण रहता है। हिंदू-मुस्लिम सभी एक साथ गुलाल खेलते हैं।

बच्चों ने पानी का महत्व बताया सूखी होली खेलने की अपील की

मुकुंदगढ़ | सीताराम टीबड़ेवाला प्राथमिक आदर्श विद्या मंदिर के बच्चों व स्टाफ ने भास्कर की तिलक होली की प्रेरणा से बुधवार को बड़ों को सीख दी। स्कूल के भैया बहनों व आचार्यों ने गुलाल लगा कर व फूलों के साथ फाग की मस्ती ली। प्रधानाचार्य प्रभुदयाल चेजारा ने पानी का महत्व समझाते हुए सूखी होली खेलने की समझाइश की। इस दौरान संस्कृति ज्ञान परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि फदनपुरा के रणवीर सिंह शेखावत ने सम्मानित किया। इस दौरान स्कूल स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mukundgarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: फागोत्सव में जयपुर के कलाकारों ने धमाल और गींदड़ की प्रस्तुति दी, सैलानियों ने भी लिया आनंद
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mukundgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×