Hindi News »Rajasthan »Mukundgarh» झुंझुनूं बंद आज, मशाल जुलूस निकाला, कई संगठनों ने की बैठकें

झुंझुनूं बंद आज, मशाल जुलूस निकाला, कई संगठनों ने की बैठकें

भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी अत्याचार कानून के बारे में दिए गए फैसले पर सोमवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:35 AM IST

झुंझुनूं बंद आज, मशाल जुलूस निकाला, कई संगठनों ने की बैठकें
भास्कर संवाददाता | झुंझुनूं

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी अत्याचार कानून के बारे में दिए गए फैसले पर सोमवार को भारत बंद के तहत झुंझुनूं बंद का आह्वान किया गया है। इस दिन सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जाएगा। धरने के बाद कलेक्टर दिनेश कुमार यादव को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। बंद को सफल बनाने के समर्थन में रविवार को विभिन्न संगठनों की बैठक हुई। इससे पहले शाम को विभिन्न संगठनाें की ओर से शिक्षक भवन से गांधी चौक तक मशाल जुलूस निकाला गया। बंद को सफल बनाने के लिए एससी/एसटी संगठनों की ओर से विभिन्न व्यापारिक संगठनों से समर्थन मांगा गया। डॉ. अंबेडकर एकता मंच के वीरेंद्र मीणा ने बताया कि बंद को सफाई कर्मचारियों, जनवादी संगठनों सहित कई संगठनों ने समर्थन दिया है। पेट्रोल पंप, स्कूल व हॉस्पिटल को बंद से मुक्त रखा गया है। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की रविवार को अंबेडकर भवन में बैठक हुई। अध्यक्षता मेघवाल चेतना समाज संस्थान के जिलाध्यक्ष सुरेश चित्तौसा ने की। उपाध्यक्ष जयप्रकाश की अध्यक्षता में पांच मोबाइल टीमों का गठन किया गया। यह टीमें अप्रिय घटनाओं को रोकने का काम करेगी। धरने में महिलाओं और छात्राओं को भी लाने का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेश चित्तौसा ने की। उपाध्यक्ष राजकुमार तोगड़िया ने एससी/एसटी वर्ग के सभी कर्मचारी व अधिकारी कलेक्ट्रेट पर दिए जाने वाले धरने में शामिल होंगे। इस मौके पर होशियार सिंह, सोहन लाल, भीम सेना के जिलाध्यक्ष सुनिल दयाल, रवि, राकेश सिरोहा, विकास महरिया, संदीप चावरिया व राजेश चावला मौजूद थे।

गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालेंगे, मुस्लिम समाज ने दिया बंद को समर्थन : डॉ. अंबेडकर एकता मंच की बैठक रविवार को अंबेडकर पार्क में हुई। बैठक में बंद को सफल बनाने के लिए टीमों का गठन कर कार्यकर्ताओं को गांवों में रवाना किया गया। मंच की ओर से गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली जाएगी। इस मौके पर गिरधारी लाल कटारिया, रामनिवास भूरिया, सुरेंद्र कड़वासरा, सुभाष गोठवाल, सुरेश गर्वा, दलीप डिग्रवाल, डॉ. संदीप नेमीवाल, विजय करोल व भोपाल सिंह मीणा मौजूद थे। इधर, मुस्लिम समाज ने भारत बंद को समर्थन दिया है। बंद को समर्थन देने के लिए रविवार को समाज की बैठक हुई। इस मौके पर मास्टर यूनुस भाटी, अनवर खान, समाज सेवी व कांग्रेस सेवा दल के सचिव एमडी चोपदार, इब्राहीम खान, बबलू निर्वाण, मोलाना शब्बीर, बरकत गहलोत, उस्मान मालीगांव व सई दुल्लाह सिद्दिकी मौजूद थे।

मंडावा | एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में सोमवार को कस्बा बंद रहेगा। दिनेश काला ने बताया कि भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कस्बे सहित आसपास के गांवों का दौरा कर लोगों से बाजार बंद करने का सहयोग मांगा।

नवलगढ़ | समता सैनिक दल की बैठक रविवार को रामदेवरा चौक स्थित मेघवाल समाज भवन में हुई। मुख्य अतिथि स्टेट कमांडर ओपी बौद्ध थे। अध्यक्षता तहसील कमांडर नरोत्तमलाल चौहान ने की। प्रदेश प्रधान महासचिव बालकृष्ण वर्मा विशिष्ट अतिथि थे। बैठक में सोमवार को भारत बंद के तहत होने वाली रैली तैयारियों को लेकर चर्चा की गई और 14 अप्रैल को गांव गोठड़ा में होने वाले प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम आदि की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। इस मौके पर पूर्णमल माहिच, रामनिवास चेलासी, राजेंद्र रोलन, हजारीलाल किलाणिया आदि मौजूद थे। यूथ कांग्रेस ने सोमवार को प्रस्तावित बंद को समर्थन किया है। यूथ कांग्रेस के जिला प्रवक्ता लोकेश जांगिड़ ने बताया कि भारत बंद में पूर्ण सहयोग किया जाएगा। बाय सरपंच तारादेवी पूनिया ने भी बंद को समर्थन दिया है। भारत बंद के दौरान बकरा मंडी भी बंद रहेगी।

मुकुंदगढ़. सामुदायिक भवन में मौजूद लोग

रैली निकाल सौंपेंगे ज्ञापन, समाज की बैठक में हुआ निर्णय

मुकुंदगढ़ |
अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अत्याचार रोकथाम अधिनियम के संबंध में सोमवार को भारत बंद के समर्थन में रविवार शाम वार्ड 16 के सामुदायिक भवन में समाज के लोगों की बैठक हुई। सोमवार को अंबेडकर सर्किल से रैली के रूप में रवाना होकर उप तहसील में नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। पार्षद दिलीप मीणा, रामावतार रैगर, रामावतार नारनोलिया, रामनिवास जैदिया सहित कई मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mukundgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×