• Home
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • आज के भारत बंद का विभिन्न संगठनों का समर्थन व विरोध
--Advertisement--

आज के भारत बंद का विभिन्न संगठनों का समर्थन व विरोध

भरतपुर | एससी एसटी के लोगों के 2 अप्रैल के भारत बंद का विभिन्न संगठनों ने समर्थन व विरोध जताया है। अनुसूचित जाति...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:40 AM IST
भरतपुर | एससी एसटी के लोगों के 2 अप्रैल के भारत बंद का विभिन्न संगठनों ने समर्थन व विरोध जताया है। अनुसूचित जाति जनजाति एकता मंच के प्रो. अरविंद वर्मा ने कहा है कि विभिन्न समुदाय और संगठनों सहित सभी का भारत बंद को समर्थन मिला है। सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी विभाग के कर्मचारी व अधिकारी भी सार्वजनिक अवकाश लेकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे। वाल्मीकि समाज के कांत वाल्मीकि, खटीक समाज के संजय बुतोलिया, मीणा समाज के प्रो.मानसिंह मीणा, धोबी समाज के राजकमल दिवाकर, कोली समाज के डॉ रामकिशन महावर, रैगर समाज के आरसी वर्मा, जाटव समाज के नेता राजकुमार पप्पा, महेश कैन, विशाल सिंह सज्जी ने भी बंद का समर्थन किया है।

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने एससी, एसटी के भारत बंद का विरोध करते हुए कहा है कि उनका यह विरोध पूरी तरह से असंवैधानिक है। वक्ताओं ने एससी व एसटी के भारत बंद का विरोध करते हुए कहा कि जो संस्थाएं और आंदोलन सुप्रीम कोर्ट को चुनौती दे रहा है, वह राष्ट्रहित में नहीं है। इसलिए महासभा उनके खिलाफ कोर्ट आॅफ कंटेम्प्ट लगाने की मांग करता है। महासभा की रविवार को हुई बैठक में आगामी 14 अप्रैल को ‘जातिगत आरक्षण हटाओ-देश बचाओ’ महा सम्मेलन करने का निर्णय लिया। बैठक में के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सचिव शीतल प्रसाद शर्मा, प्रदेश महामंत्री ताराचंद शर्मा ने कहा कि जातिगत आरक्षण हमारे देश और समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। आरक्षण की वजह से गरीब प्रतिभाओं का शोषण हो रहा है, जो आगे नहीं निकल पा रहे हैं।

व्यापार महासंघ भारत बंद का विरोध नहीं करेगा

भरतपुर व्यापार महासंघ की रविवार को शहर अध्यक्ष भगवान दास बंसल की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें 2 अप्रैल को भारत बंद के संबंध में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि भरतपुर व्यापार महासंघ भारत बंद का विरोध नहीं करेगा। साथ ही समाज से भी अपील की कि वे भी शांतिपूर्वक अपने आंदोलन को अंजाम दें। बैठक में मोहन लाल मित्तल, जय प्रकाश बजाज, बंटू भाई, विपुल शर्मा, मनीष, राजू भाई, बीरेंद्र आदि थे।