• Home
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • श्रद्धालुओं ने हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली, जुरहरा में रासलीला की हुई शुरुआत
--Advertisement--

श्रद्धालुओं ने हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली, जुरहरा में रासलीला की हुई शुरुआत

उपखण्ड के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में श्रद्धालुओं द्वारा हनुमान जयंती पारंपरिक श्रद्धाभाव के साथ मनाई गई। इस...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:40 AM IST
उपखण्ड के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में श्रद्धालुओं द्वारा हनुमान जयंती पारंपरिक श्रद्धाभाव के साथ मनाई गई। इस मौके पर कस्बे के हनुमान मंदिर कमेटी की ओर से बैण्ड बाजे व बंब नगाड़ों के साथ राम दरबार, राधा कृष्ण, शंकर पार्वती व पवनसुत हनुमान जी की शोभायात्रा निकाली गई। सुसज्जित झांकियों के साथ शोभायात्रा मुख्य मार्गों से होकर रोडवेज बस स्टैंड के पास स्थित हनुमान मंदिर पर सम्पन्न हुई। व्यापारियों की ओर से प्रतिष्ठानों पर शोभायात्रा का स्वागत किया गया।

हनुमान जन्मोत्सव के तहत तीन दिवसीय रासलीला शुरू

जुरहरा।
कस्बे में चल रहे हनुमान जन्मोत्सव के तहत हो रही तीन दिवसीय रासलीला के प्रथम दिन वृंदावन के कलाकारों द्वारा गोपाल भक्त लीला का मंचन किया।

शनिवार की रात्रि को नये रामलीला मैदान में हनुमानजी और राधा-कृष्ण की आरती के साथ शुरू हुई रासलीला मैं करीब एक घंटे राधा-कृष्ण के स्वरूपों ने मयूर नृत्य कर रास रचाया। वृंदावन के रासाचार्य लेखराज शर्मा पार्टी के कलाकारों द्वारा गोपाल भक्त लीला का मंचन किया गया जिसमें भगवान के प्रति भक्त की आस्था और भक्त के प्रति भगवान के प्यार का चित्रण किया गया। रात्रि करीब 9 बजे शुरू हुई रासलीला 12 बजे तक चली। रासलीला देखने के लिये भारी संख्या में कस्बेवासी मौजूद थे।

नगर. हनुमान जयंती शोभायात्रा में सजी प्रतिमा।

कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है....

कामां।
रामभक्त हनुमान लला के जन्मोत्सव पर लालेश्वर हनुमान मंदिर समिति कामां द्वारा ऐतिहासिक लाल दरवाजे पर मुख्य बाजार में हुआ रात्रि जागरण में भोर तक चला भजनों की धुनों पर श्रोता झूमते रहे। जागरण का शुभारंभ छैलबिहारी दास सुनहरा वाले बाबा की गणेश वंदना से हुआ तो कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है भजन के साथ सुंदर आगाज हुआ। नगर के गौरव शर्मा द्वारा हनुमान जी का गुणगान करते हुए जंगल में डंका बाज रिया मेरे बालाजी महाराज का भजन सुनाया। उपस्थित श्रोताओं ने खूब तालियां बजाईं। इस अवसर पर पप्पी खंडेलवाल, लाला, विजय गोयल, पप्पू, संजय सर्राफ, पंकज जैन, गिर्राज सोनी, रमेश, नीरज जैन, सतीश प्रधान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।