नागर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • हवन में पूर्ण आहुति के साथ भक्तों ने नशामुक्ति का लिया संकल्प
--Advertisement--

हवन में पूर्ण आहुति के साथ भक्तों ने नशामुक्ति का लिया संकल्प

नदबई। कस्बे में स्थित बाबा मानसिंह की बगीची पर सिद्ध बाबा मानसिंह की स्मृति पर हवन कर भंडारे का आयोजन किया गया।...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 05:15 AM IST
हवन में पूर्ण आहुति के साथ भक्तों ने नशामुक्ति का लिया संकल्प
नदबई। कस्बे में स्थित बाबा मानसिंह की बगीची पर सिद्ध बाबा मानसिंह की स्मृति पर हवन कर भंडारे का आयोजन किया गया। सबसे पहले महंत साहब बाबा के सानिध्य में हवन यज्ञ किया गया। हवन यज्ञ में सैकडों की तादाद में भक्तों ने भाग लिया। हवनयज्ञ में पूर्ण आहुति देते हुए लोगों ने नशामुक्ति का संकल्प लिया एवं विश्व शांति की कामना की दुआ मांगी। तदोपरान्त विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में कस्बे सहित आस-पास के गांवों के हजारों की तादाद में भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। इस मौके पर समाज सेवी बच्चूसिंह सिनसिनवार, आरएस चाहर, अजय रौतवार, डॉ. हिमांशु कटारा, विक्रम, पप्पू, साहबसिंह, बंटी ठाकुर, भूपेन्द्रसिंह, बलराम गुर्जर, रवि कटारा, परमानन्द सहित सभी भक्त गण मौजूद थे।

नगर. शनिदेव महाराज के दर्शन करते श्रद्धालु।

शनि मंदिर पर सजाई फूल बंगला की झांकी

नगर। दो दिवसीय शनि जयंती महोत्सव के तहत कस्बे के शनि मंदिर पर फूल बंगला झांकी सजाई गई। इस मौके पर रमेशचंद लवानिया द्वारा शनि देव का पूजन कर रामायण पाठ आरंभ कराया गया। शाम को मंदिर पर फूल बंगला सजाया गया। ठाकुर जी के दर्शनों को श्रद्धालुओं की भीड़ रही। पुजारी अनिल जोशी ने बताया कि आज सुबह 7 बजे हवन कार्यक्रम व दोपहर साढ़े 11 बजे भंडारा आयोजित होगा।

शनिदेव जयंती पर आज होंगे विभिन्न कार्यक्रम

भुसावर।
कोठी वाले प्राचीन हनुमान मंदिर पर शनिदेव जयंती महोत्सव मंगलवार को मनाया जाएगा। मंदिर के महंत राघवेन्द्र शर्मा ने बताया कि कोठी वाले हनुमान मंदिर पर भगवान शनिदेव की जयंती मनाई जाएगी।

X
हवन में पूर्ण आहुति के साथ भक्तों ने नशामुक्ति का लिया संकल्प
Click to listen..