Hindi News »Rajasthan »Nagar» एसीबी जोधपुर ने रिश्वत लेते सफाई निरीक्षक और पटवारी को पकड़ा

एसीबी जोधपुर ने रिश्वत लेते सफाई निरीक्षक और पटवारी को पकड़ा

जोधपुर | भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार सुबह दो भ्रष्ट सरकारी कार्मिकों को रिश्वत लेते रंगे हाथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 30, 2018, 05:15 AM IST

जोधपुर | भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार सुबह दो भ्रष्ट सरकारी कार्मिकों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी ने जोधपुर नगर निगम के एक सफाई निरीक्षक को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। निरीक्षक ने यह राशि परिवादी के भवन निर्माण को चालू रखने की एवज में मांगी थी। वहीं एसीबी जोधपुर की टीम ने नागौर जिले के शंखवास गांव के पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। सफाई निरीक्षक के मकान की तलाशी ली गई, लेकिन वहां एसीबी को कुछ नहीं मिला।

एसीबी के पुलिस अधीक्षक अजयपाल लांबा ने बताया कि सरदारपुरा में वार्ड 31 के सफाई निरीक्षक लक्ष्मीचंद ने सरदारपुरा ए रोड निवासी दिनेश परिहार से उसके भवन निर्माण को बगैर किसी बाधा के चालू रखने की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बातचीत के दौरान उसने तीन हजार रुपए परिवादी से ले लिए। इसके बाद सत्यापन के दौरान चार हजार रुपए की मांग की। परिवादी की ओर से एसीबी में दर्ज शिकायत की पुष्टि होने के बाद एसीबी टीम ने सोमवार को सफाई निरीक्षक को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। मंगलवार सुबह सफाई निरीक्षक लक्ष्मीचंद ने परिहार को कल्पतरु सिनेमा के निकट स्थित निगम के फायर ब्रिगेड कार्यालय के बाहर रिश्वत की राशि लेकर बुलाया। परिहार ने उसे चार हजार रुपए थमाए। पैसे लेकर लक्ष्मीचंद ने जैसे ही अपनी जेब में डाले एसीबी के उप निरीक्षक जगदीश सोनी व टीम ने उसे दबोच लिया। उसकी जेब से रिश्वत की राशि बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पांच हजार की रिश्वत लेते प्रशिक्षु पटवारी ट्रैप

मूंडवा आंचलिक, नागौर| प्रशिक्षु पटवारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जोधपुर टीम ने ट्रेप किया है। मूंडवा के गांव संखवास में कार्यरत पटवारी सूर्यप्रकाश मीणा उम्र 25 पुत्र बजरंगलाल मीणा निवासी उदपुरिया तहसील मंगरोल जिला बारां को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। जोधपुर एसीबी के इंस्पेक्टर गोविंदसिंह चारण ने बताया कि संखवास निवासी रिटायर एसआई हिम्मतसिंह ने जोधपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पूरणसिंह भाटी के समक्ष सोमवार को पेश होकर परिवाद दिया। उन्होंने बताया कि हल्का पटवारी उससे न्यायालय के निर्णय के अनुसार भूमि का म्युटेशन दर्ज करने के बदले में रिश्वत की मांग कर रहा है। प्रार्थी ने बताया कि पटवारी इससे पहले दो हजार रुपए की राशि ले चुका है और पांच हजार रुपए की रिश्वत राशि की और मांग कर रहा है। इस पर कार्यवाही करते हुए मंगलवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे जोधपुर एसीबी की टीम के निरीक्षक गोविंदसिंह चारण, कांस्टेबल दलेश कुमार, राजेंद्रसिंह, रूपसिंह, भूरसिंह, ओमप्रकाश, संजयकुमार की टीम ने नागौर के मूंडवा तहसील जाकर हिम्मतसिंह को तहसील कार्यालय में भेजा। पटवारी के पास जैसे ही रिश्वत की राशि पहुंची जो एसीबी की टीम ने उसे ट्रेप कर लिया। इस दौरान कार्यवाही में सुरक्षा के लिए मूंडवा पुलिस के हैड कांस्टेबल गरिबराम महिया, बीट अधिकारी कालुराम ग्वाला आदि भी मौजूद रहे। पटवारी को मीटिंग हॉल में ट्रैप किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: एसीबी जोधपुर ने रिश्वत लेते सफाई निरीक्षक और पटवारी को पकड़ा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×