Hindi News »Rajasthan »Nagar» प्रभारी मंत्री ने नगर में 29 किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण-पत्र

प्रभारी मंत्री ने नगर में 29 किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण-पत्र

जिले के प्रभारी मंत्री कालीचरण सर्राफ ने ग्राम पंचायत रसिया स्थित अटल सेवा केन्द्र पर 29 किसानों को ऋण माफी प्रमाण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 05:15 AM IST

प्रभारी मंत्री ने नगर में 29 किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण-पत्र
जिले के प्रभारी मंत्री कालीचरण सर्राफ ने ग्राम पंचायत रसिया स्थित अटल सेवा केन्द्र पर 29 किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया। इस मौके पर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट के दौरान फसल ऋण योजना लागू की थी। जिसमें प्रदेश के 30 लाख किसानों के 8 हजार करोड़ के ऋण माफ किए गए। उन्होंने किसानों को 50 हजार के ऋण माफ कराने के लिए एक-दूसरे को जागरूक कर लाभ उठाने की बात कही। साथ ही प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 5257 विद्यालयों को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करने, तीन चरणों में 6 हजार ग्रामीण गौरव पथ निर्माण व भामाशाह बीमा योजनांतर्गत 13 सौ करोड़ की राशि स्वीकृत कर 21 लाख लोगों को लाभांवित किया गया है। उन्होंने प्रदेश में 7 हजार नर्सिंग स्टाफ व करीब नौ साै चिकित्सकों की भर्ती के बारे में भी बताया। इससे पूर्व विधायक अनीता सिंह ने प्रभारी मंत्री से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर स्त्री रोग विशेषज्ञ व नर्सिंग स्टाफ के नियुक्ति की मांग रखी। नगर विधानसभा क्षेत्र के 14968 किसानों को उक्त योजना का लाभ मिलने की बात बताई। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री, विधायक व शासन सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने 29 किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया। इस मौके पर प्रधान रूपा देवी, सरपंच शिवराम सिंह, डायरेक्टर सीताराम, जिला उपाध्यक्ष प्रेम कपूर, रघुवीर सिंह, सतीश मित्तल, तनुज तिवाडी, परमेन्द्र सिंह, बीके वर्मा, दुर्गालाल आदि मौजूद थे।

सीकरी. जल स्वावलंबन अभियान का शुभारंभ करते मंत्री सर्राफ व अन्य।

गिरते जलस्तर पर प्रभारी मंत्री कालीचरण सराफ ने जताई चिंता, बोले- जल संरक्षण आज की महत्ती आवश्यकता

सीकरी | जिले के प्रभारी मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि जल स्वावलंबन अभियान राज्य में एक वरदान साबित हुआ है। राज्य में जहां भी जल स्वावलंबन के कार्य हुए हैं वहां 5 मीटर तक जल स्तर में बढ़ोतरी हुई है। सराफ ग्राम पंचायत बेरू में जल स्वावलंबन अभियान के चौथे चरण के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है। उन्होंने गिरते जलस्तर पर चिंता जताते कहा कि यदि अब भी जल संरक्षण के कार्य नहीं किए गए तो आने वाले समय यह विकराल समस्या बन सकती है। हम सभी को जल संरक्षण के प्रयास करने होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही विधायक अनिता सिंह ने कहा कि पानी के बिना जीवन के कल्पना भी बेकार है। यदि अब भी हम पानी बचाने के लिए आगे नहीं आए तो आने वाली पीढ़ियों के लिए पीने के लिए भी पानी नहीं बचेगा। उन्होंने जल स्वावलंबन अभियान चलाने के लिए मुख्यमंत्री की तारीफ की। इसके बाद सभी अतिथियों ने जल स्वावलंबन अभियान के चौथे चरण का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रभारी सचिव आईएएस शैलेंद्र अग्रवाल, सरपंच बबली मेघवाल, प्रधान रूपा देवी, चेयरमैन प्रीति अंबेश थी। संचालन मानसिंह यादव ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: प्रभारी मंत्री ने नगर में 29 किसानों को बांटे ऋण माफी प्रमाण-पत्र
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×