• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • नागालैंड में ओएलएक्स के जरिए एक करोड़ से ज्यादा की ठगी में कैथवाड़ा से दो गिरफ्तार
--Advertisement--

नागालैंड में ओएलएक्स के जरिए एक करोड़ से ज्यादा की ठगी में कैथवाड़ा से दो गिरफ्तार

भरतपुर | ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर ठगी आए दिन मेवात में हो रही है। नागालैंड पुलिस ने कैथवाड़ा थाना पुलिस के साथ...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 05:15 AM IST
भरतपुर | ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर ठगी आए दिन मेवात में हो रही है। नागालैंड पुलिस ने कैथवाड़ा थाना पुलिस के साथ मंगलवार को कार्रवाई करके एक करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले झेंझपुरी के दो आरोपियों शाकीर व उसके भाई साबिर को दबोच लिया। इन्होंने एक लड़की से 70 हजार रुपए की ठगी कर ली थी।

दीनापुर के आईपीएस प्रशिक्षु अमित निगम का कहना है कि दोनों अपराधियों झेंझपुरी निवासी शाकिर और उसके भाई साबिर ने ओएलएक्स के से अधिक दर्जनों लूट की हैं। वह करीब एक करोड़ से अधिक की ठगी नागालैंड के लोगों से कर चुके हैं। बड़ा भाई शाकिर ओएलएक्स पर विज्ञापन देता था कि मोबाइल होम डिलीवरी कोरियर से पहुंचाया जाएगा। वह खाते में पैसे डलवाकर सामान नहीं भेजते थे। एक लड़की से 70 हजार रुपए की ठगी कर ली। दबिश देकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया ।

नागालैंड पुलिस इन दोनों ही बदमाशों को रात में ही मजिस्ट्रेट के घर पेश करके प्रोडक्शन वारंट के जरिए नागालैंड ले गई। ओएलएक्स से लूट करने वाले बदमाशों से और भी खुलासे हो सकते हैं।

इधर, कार बेचने के नाम पर 40 हजार ठगे

नदबई | मंगलवार को पुलिस ने आेएलएक्स पर ठगी करने वाले नगर निवासी गिल्ला एवं बाइक लूट के मामले में पीराका निवासी नीरज मीना को गिरफ्तार किया है। आईपीएस धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि जोधपुर निवासी धर्मेंद्र जांगिड़ ने मामला दर्ज कराया है कि मंगलवार को वह व उसका ममेरा भाई जोधपुर से ओएल एक्स पर दे रखे विज्ञापन को देखकर कार खरीदने के लिए भरतपुर आए थे। सुबह आठ साढ़े आठ बजे बस से बांसी बस स्टैंड पर उतर गए। वहां एक व्यक्ति मालिक बनकर आया ओर दाेनों को बाइक पर बैठा कर ले गया। थोड़ी दूरी पर रास्ते में पांच लोग और मिल गए। रास्ते में रोककर धर्मेंद्र से 40 हजार की नकदी एवं मोबाइल फोन व एटीएम कार्डों को छीन लिया। इतने में वहां पर ज्ञान सिंह एवं पवन आए और इन दोनों को देख कर आरोपी भागने लगे। ठगी के मामले की सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस एवं ग्रामीणों की मदद से ठगी के आरोपी नगर निवासी गिल्ला को गिरफ्तार किया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..