Hindi News »Rajasthan »Nagar» पीटीईटी आर्ट्स में जैसलमेर के रविंद्र और बारां की एकांकी टॉपर

पीटीईटी आर्ट्स में जैसलमेर के रविंद्र और बारां की एकांकी टॉपर

अजमेर | महर्षि दयानंद सरस्वती (एमडीएस) यूनिवर्सिटी ने बुधवार को प्री-टीचर एंट्रेंस टेस्ट (पीटीईटी), बीएससीबीएड आैर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 05:15 AM IST

अजमेर | महर्षि दयानंद सरस्वती (एमडीएस) यूनिवर्सिटी ने बुधवार को प्री-टीचर एंट्रेंस टेस्ट (पीटीईटी), बीएससीबीएड आैर बीएबीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। पीटीईटी में आर्ट्स विषय में जैसलमेर के रविंद्र दान ने सर्वाधिक अंक हासिल किए, जबकि महिला वर्ग में बारां की एकांकी अग्रवाल अव्वल रहीं। इसी तरह कॉमर्स वर्ग में पाली के विक्रम अग्रवाल ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए, महिला वर्ग में पाली की ही अंबे उपाध्याय सबसे आगे रहीं। पीटीईटी में विज्ञान वर्ग में बाड़मेर के दिनेश कुमार ने सबसे अधिक अंक अर्जित किए। महिला वर्ग में यूपी के मुज्जफरनगर की सीमा पाल अव्वल रहीं।

चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स बीएबीएड आैर बीएससीबीएड में ये रहे टॉपर

बीएससी बीएड : जालौर का मनोज कुमार 498 अंकों के साथ प्रथम स्थान पर, जयपुर का अशोक कुमार 478 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर टोंक का रोहित नागर 474 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। इसी तरह महिला वर्ग में चुरु की ग्रेसी सिंह राजवी 472 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान पर रहीं। बाड़मेर की प्रमीला 470 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आैर भरतपुर की भावना दुबे 469 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं

दो बड़े परिणाम एक ही दिन, इसलिए सर्वर डाउन : परिणाम जारी होते ही कुछ ही देर में पीटीईटी का सर्वर डाउन हो गया। इस कारण अधिकतर विद्यार्थी परिणाम नहीं देख सके। सुबह 11 बजे बीएसटीसी का परिणाम जारी हुआ था।

पीटीईटी में विषयवार ये रहे टॉपर्स

आर्ट्स: जैसलमेर का रविंद्र दान 600 में से 522 अंक प्राप्त कर पहले, डूंगरपुर का आशीष लबाना 520 अंकों के साथ दूसरे आैर जोधपुर का शक्तिसिंह 517 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में बारां की एकांकी अग्रवाल ने 513 अंक, नागौर की ज्योति शर्मा ने 501 व बारां की जूही अग्रवाल ने 494 अंक हासिल किए।

कॉमर्स: पाली के विक्रम पाराशर ने 519 अंकों के साथ टॉप किया। जबकि अलवर के राहुल खंडेलवाल ने 476 अंक हासिल किए। वहीं महिला वर्ग में आगरा की अंबे उपाध्याय ने 480 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहीं। वहीं अजमेर की रीमा चतुर्वेदी ने 459 अंकों के साथ दूसरा आैर बाड़मेर की हेमलता ने 458 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

साइंस : बाड़मेर का दिनेश कुमार 504 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहा। जबकि मुज्जफरनगर की सीमा पाल महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर रहीं। वहीं बाड़मेर की दीपिका दूसरे स्थान पर आैर भरतपुर की ज्योति कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं।

बीए बीएड : बारां का गोविंद कुमार 475 अंकों के साथ प्रथम, भीलवाड़ा का अभिषेक प्रजापति 472 अंकों के साथ दूसरे आैर बाड़मेर का जोगाराम 467 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में जयपुर की पूजा यादव आैर पाली की पूनम मेहरा 464 अंकों के साथ पहले, जयपुर की सुमन कंवर आैर जोधपुर की हर्षिता पालीवाल 459 अंक के साथ दूसरे औश्र सीकर की सरिता कुमारी आैर नागौर की सुमन चौधरी दोनों 456 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×