• Home
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • मंत्रालयिक कर्मचारियों ने प्रधान को सौपा पांच सूत्रीय ज्ञापन
--Advertisement--

मंत्रालयिक कर्मचारियों ने प्रधान को सौपा पांच सूत्रीय ज्ञापन

नदबई। मंत्रालयिक कर्मचारी प्रधान फौजदार को ज्ञापन सौंपते हुए। भास्कर संवाददाता|नदबई नदबई मंगलवार को...

Danik Bhaskar | May 31, 2018, 05:20 AM IST
नदबई। मंत्रालयिक कर्मचारी प्रधान फौजदार को ज्ञापन सौंपते हुए।

भास्कर संवाददाता|नदबई

नदबई मंगलवार को पंचायतीराज मंत्रालयिक कर्मचारियों ने ब्लाॅक अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अपनी पांच सूत्रीय मांगो को लेकर पंचायत समिति प्रधान डिम्पल सिंह फौजदार को ज्ञापन सौपा है । भूपेंद्रसिंह ने बताया कि मंत्रालयिक कर्मचारी अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार छठवें दिन अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं । ज्ञापन में बताया है कि पंचायतीराज एवं नरेगा कर्मचारियों ने कैडर रिव्यू सहित 2013 की भर्ती से वंचित नरेगा कार्मिकों की भर्ती को पूर्ण कराने आदि विभिन्न मांगो के संबंध में ज्ञापन सौपा है।

धरना देकर कर्मचारियों ने पक्षियों के लिए बांधे परिंडे

नगर।
मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के आहवान पर उपशाखा द्वारा 5 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश के तहत सातवें दिवस धरना देकर पक्षियों के लिए पांच परिंडे बांधे। इस मौके पर पक्षियों की पेयजल व्यवस्था काे लेकर परिसर स्थित पेड़ों पर पांच परिंडे बांधे गए। वहीं परिंडों में नियमित रूप से पानी भरने का संकल्प लिया।

इसके अलावा कर्मचारियों ने प्रधान रूपा देवी को कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 व आरएएस भर्ती प्रक्रिया पुन: शुरू कराने, पंचायती राज संस्थाओं में मंत्रालयिक संवर्ग पदों विरुद्ध व कैडर स्टेंथ का रिवाइज करने, कर्मचारियों के ग्रह जिले में स्थानांतरण, मंत्रालयिक संवर्ग के संपूर्ण पदों के अनुरूप जॉब चाट निर्धारित करने व कर्मचारी की अनुकंपात्मक नियुक्त को टंकण प्रक्रिया से मुक्त करने के लिए ज्ञापन सौपा। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष राजेश फौजदार, हरिओम शर्मा, अतर सिंह, चतर सिंह, समय सिंह, जितेन्द्र कुमार, राजाराम गुर्जर, नंदकिशोर सैनी, ममता गुर्जर आदि मौजूद थे।