Hindi News »Rajasthan »Nagar» एसएसए मिश्रा को लेकर एसीबी की टीम दिल्ली रवाना, दस्तावेज की जांच होगी

एसएसए मिश्रा को लेकर एसीबी की टीम दिल्ली रवाना, दस्तावेज की जांच होगी

पाक विस्थापितों की वीजा अवधि और लाॅन्ग टर्म वीजा बढ़ाने के बदले वसूली करते धरे गए गृह मंत्रालय के सेक्रेटेड...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 25, 2018, 05:25 AM IST

पाक विस्थापितों की वीजा अवधि और लाॅन्ग टर्म वीजा बढ़ाने के बदले वसूली करते धरे गए गृह मंत्रालय के सेक्रेटेड असिस्टेंट (एसएसए) पंकज कुमार मिश्रा को एसीबी कोर्ट ने 27 मई तक रिमांड पर भेज दिया है। दूसरी ओर, इस मामले में तीन दलाल अशोक, गोविंद तथा भगवानाराम को जेल भेज दिया गया। मामले में और खुलासे करने के लिए एसीबी टीम गुरुवार शाम मिश्रा को लेकर दिल्ली रवाना हो गई। दिल्ली में गृह मंत्रालय के विदेश विभाग में जहां मिश्रा कार्यरत हैं, वहां दस्तावेज की जांच की जाएगी। एसीबी वहां से राजस्थान के पाक विस्थापितों के लॉन्ग टर्म वीजा सहित अन्य दस्तावेज की जांच करेंगी। वहां पर अटकाए गए फॉर्म भी जब्त करेंगी।

किन-किन लोगों में बंटती थी राशि? इसकी जांच भी होगी :

एमएचए से वीजा एक्सटेंशन करने, स्थाई नागरिकता का आवेदन करने, वापस पाकिस्तान जाने या लॉन्ग टर्म वीजा के लिए जो वसूली की जाती थी, वो किन-किन लोगों में बंटती थी, इसकी भी जांच की जा रही है। एसीबी ने गत 18 मई को डीपीएस चौराहे के पाए एक होटल से मिश्रा सहित तीन दलालों को फॉर्म के साथ वसूली करते पकड़ा था। दलालों के पास से दो सौ से ज्यादा वीजा बरामद किए गए थे। इसी तरह एक बार में छह जनों के एक परिवार को तीस हजार रुपए से ज्यादा की चपत लगती थी। इस मामले में गृह विभाग के अनुभाग अधिकारी कुंदनलाल की तलाश की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×