• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagar
  • एसएसए मिश्रा को जेल भेजा, घर से वीजा दस्तावेज जब्त
--Advertisement--

एसएसए मिश्रा को जेल भेजा, घर से वीजा दस्तावेज जब्त

Nagar News - जोधपुर | पाकिस्तानी विस्थापितों की वीजा अवधि बढ़ाने के मामले में वसूली करते धरे गए गृह मंत्रालय के सेक्रेट्रेड...

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 05:30 AM IST
एसएसए मिश्रा को जेल भेजा, घर से वीजा दस्तावेज जब्त
जोधपुर | पाकिस्तानी विस्थापितों की वीजा अवधि बढ़ाने के मामले में वसूली करते धरे गए गृह मंत्रालय के सेक्रेट्रेड असिस्टेंट (एसएसए) पंकज कुमार मिश्रा के दिल्ली स्थित मकान की तलाशी में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं।

मिश्रा को लेकर तीन दिन तक दिल्ली में जांच में जुटी एसीबी की टीम ने गृह मंत्रालय में विदेशी शाखा और उसके घर पर तलाशी ली। इस दौरान मिश्रा के घर से अटका कर रखे फाॅर्म जब्त किए। एमएचए से वीजा एक्सटेंशन करने, स्थाई नागरिकता का आवेदन करने, वापस पाकिस्तान जाने या लॉन्ग टर्म वीजा को लेकर वसूली करने के लिए रोके गए दस्तावेज की खेप बरामद हुई है। ये दस्तावेज जोधपुर सहित विभिन्न एफआरओ ऑफिस से सिफारिश कर भेज गए थे। इनमें सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद जानबूझकर इन फाॅर्म को रोका गया था। हालांकि एसीबी ने बरामद किए गए दस्तावेज की संख्या का खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा मिश्रा की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद सोमवार सुबह उसे एसीबी मामलात की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। 24 मई को अदालत ने इस मामले में गिरफ्तार तीन दलाल अशोक, गोविंद व भगवानाराम को जेल भेज दिया था। एसीबी ने गत 18 मई को डीपीएस चौराहे के पास एक होटल से मिश्रा सहित तीन दलालों को फाॅर्म के साथ वसूली करते पकड़ा था।

दलालों के पास से दो सौ से ज्यादा वीजा बरामद किए गए थे। इस तरह एक बार में छह जनों के एक परिवार को तीस हजार रुपए से ज्यादा की चपत लगती थी।

X
एसएसए मिश्रा को जेल भेजा, घर से वीजा दस्तावेज जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..