Hindi News »Rajasthan »Nagar» 31 शहरों में 6502 मकानों की मुख्यसचिव के स्तर से मंजूरी

31 शहरों में 6502 मकानों की मुख्यसचिव के स्तर से मंजूरी

30 को केंद्र से मिलेंगे 98 करोड़ रुपए भास्कर न्यूज | जयपुर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हाउस फॉर ऑल पॉलिसी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 05:30 AM IST

30 को केंद्र से मिलेंगे 98 करोड़ रुपए

भास्कर न्यूज | जयपुर

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हाउस फॉर ऑल पॉलिसी में स्टेट लेवल सैंक्शनिंग एंड मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक सोमवार को मुख्य सचिव डी बी गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। इसमें 31 शहरों में 6502 नए आवासों को मंजूरी दी गई। प्रत्येक आवास के लिए केंद्र सरकार से डेढ़ लाख अनुदान मिलेगा।

चीफ सेक्रेटरी गुप्ता ने अफसरों को 30 मई को दिल्ली में केंद्रीय सेंक्शन एंड मॉनिटरिंग कमेटी से राज्य के हिस्से में आने वाली राशि 98 करोड़ की स्वीकृति के लिए भेजने के निर्देश दिए।

बैठक में यूडीएच एसीएस पी के गोयल, स्वायत्त शासन के सचिव नवीन महाजन, जेडीसी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे। नवीन महाजन ने बताया कि अब तक प्रधानमंत्री जन आवास योजना के तहत 38 हजार व्यक्तिगत लोगों को आवास निर्माण के लिए सब्सिडी दी जा चुकी है।

इन शहरों में कच्चे मकान वाले लोगों को देंगे सब्सिडी

निकाय नगर निगम कोटा, सवाई माधोपुर, दौसा, रायसिंह नगर, संगरिया, शार्दूलशहर, गजसिंहपुर, अनूपगढ़, केसरीसिंहपुर, करणपुर, फतेहनगर, छोटी सादड़ी, करौली, अकलेरा, अंता, भवानीमंडी, छबड़ा, इंद्रगढ़, कैथून, कापरेन, केशोरायपाटन, लाखेरी, जहाजपुर और मुंडावा में व्यक्तिगत 6502 आवासों के लिए 98 करोड़ रुपए का अनुदान दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 31 शहरों में 6502 मकानों की मुख्यसचिव के स्तर से मंजूरी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×