--Advertisement--

अकाल मौत का भय दिखाकर मां-बेटी से 7 साल तक दुष्कर्म

परिवार पर संकट और अकाल मौत का भय दिखाकर मां-बेटी का चार साल तक देहशोषण और करीब दो करोड़ रुपए की ज्वैलरी व नगदी...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:35 AM IST
परिवार पर संकट और अकाल मौत का भय दिखाकर मां-बेटी का चार साल तक देहशोषण और करीब दो करोड़ रुपए की ज्वैलरी व नगदी हड़पने वाले कथित तांत्रिक को एसओजी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रकाश बालानी 64 सेक्टर प्रतापनगर का रहने वाला है। एसओजी ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। एसओजी के अधिकारी आरोपी के अन्य साथियों की तलाश कर रहे है। पीड़ित दंपत्ति दिल्ली की नामचीन कंपनियों में डीजीएम के पद पर कार्यरत हैं और उनकी बेटी इंजीनियरिंग छात्रा है। एसओजी आरोपी प्रकाश से पूछताछ कर रही है। आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि आरोपी से पीड़ित परिवार से जो ज्वैलरी व नगदी ली थी, उसको बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

फेसबुक पर दोस्ती, फिर मॉडलिंग और अंत में कथित तांत्रिक के झांसे में आकर सबकुछ गंवाया

एसओजी के अधिकारियों ने बताया कि पिछले माह मानसराेवर में रहने वाला एक परिवार आया था। एक छात्रा ने शिकायत की थी छह साल पहले उसकी फेसबुक के जरिये दिल्ली के दीपक और मिंटू से संपर्क हुआ था। तब आरोपियों के झांसे में आकर छात्रा मॉडलिंग करने के लिए दिल्ली चली गई। जहां पर दोनों आरोपियों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और उसका अश्लील फोटो व वीडियो बना लिए। इसके बाद आरोपियों ने दो साल तक छात्रा का देह शोषण किया।

पीछा छुड़ाने के लिए सहेली को आपबीती बताई तो उसने तांत्रिक पति से मिला दिया

पीड़ित छात्रा को दीपक और मिंटू बार-बार ब्लैकमेल कर रहे थे। आरोपियों से पीछा छुड़ाने के लिए और उनसे तंग आकर आपबीती अपनी सहेली परिधि को बताई। परिधि ने पीड़ित छात्रा को खुद के पति प्रकाश बालानी से मिलाया। प्रकाश ने खुद को तांत्रिक बताकर छुटकारा दिलाने का झांसा दिया। पीड़ित छात्रा झांसे में आ गई व सात लाख देकर फेसबुक पर बने दोस्तों से पीछा छुड़ाया।

लालच में आकर प्रकाश ने अकाल मौत का भय दिखाया

पीड़ित छात्रा का आरोप था कि प्रकाश ने उसको परिवार पर संकट आने और उसके माता-पिता की अकाल मौत होने का डर दिखाया। इसके बाद पूजा व हवन करने का झांसा देकर जयपुर से बाहर पुष्कर व अन्य जगह अपने साथ ले जाने लगा। इस दौरान आरोपी प्रकाश ने पीड़ित छात्रा के साथ जबरन संबंध बनाए और उसके परिवार से बार-बार पूजा-पाठ और तांत्रिक क्रियाओं के नाम से लाखों रुपए की ज्वैलरी व नगदी हड़पने लगा। पीड़ित भी झांसे में आते रहे।

बेटी के बाद मां को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म,

एसओजी की जांच में सामने आया कि आरोपी प्रकाश बेटी के साथ उसकी मां को भी घर से परिवार के संकटों को दूर करने के लिए अपने साथ धार्मिक स्थलों पर ले जाने लगा। इस दौरान आरोपी प्रकाश की नियत छात्रा की मां पर भी बिगड़ गई। आरोपी छात्रा के बाद उसकी मां के साथ भी नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया। आरोपी मां-बेटी का करीब तीन साल तक देह शोषण कर ब्लैकमेल किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..