Hindi News »Rajasthan »Nagar» जनकपुर का जानकी मंिदर, मोदी ने झांझ बजाया...

जनकपुर का जानकी मंिदर, मोदी ने झांझ बजाया...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 12, 2018, 05:45 AM IST

जनकपुर का जानकी मंिदर, मोदी ने झांझ बजाया...
मंदिर के दर्शन करने के बाद मोदी ने पीएम ओली के साथ मिलकर जनकपुर और अयोध्या के बीच सीधी बस सेवा को हरी झंडी दिखाई।

मोदी ने जनकपुर और आसपास के क्षेत्र को पावन शहर के रूप में विकसित करने के लिए 100 करोड़ रु. का पैकेज देने का ऐलान किया।

संगरिया से भाजपा विधायक के बेटे की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

कृष्ण कड़वा के बेटे ध्रुव ने कान में लगा रखा था ईयरफोन

सिटी रिपोर्टर | जयपुर

घर से बाजार जाने की बात कहकर निकले भाजपा विधायक के बेटे की इमली फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। ज्योतिनगर पुलिस ने मृतक 26 वर्षीय ध्रुव कड़वा के शव की पहचान के बाद शुक्रवार को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। ध्रुव हनुमानगढ़ संगरिया विधायक कृष्ण कड़वा का बेटा है। वह अपनी मां के साथ लालकोठी स्कीम सी ब्लॉक में रहता था और यहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

वह गुरुवार दोपहर करीब एक बजे घर से बाजार जाने की बात कहकर निकला था। रात तक जब ध्रुव वापस नहीं आया तो उसके पिता ने अपने परिचितोंं को फोन पर सूचना दी। परिचितों ने ध्रुव की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। शुक्रवार सुबह 11 बजे कृष्ण कड़वा के पीए मुकेश गुप्ता व रिश्तेदार ज्योतिनगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गए थे। पुलिसकर्मियों ने इमली फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आए युवक की फोटो दिखाई तब पहचान हुई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ध्रुव ने कान में ईयर-फोन लगा रखा था, इस कारण उसे ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विधायक कृष्ण कड़वा के दो बेटे थे। बड़ा बेटा मुंबई में रहता है।

जनकपुर से मोदी काठमांडू गए। वहां उन्होंने अरुण-3 हाइड्रो पावर प्लांट शिलान्यास किया। मोदी नेपाली राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से मिले।

मोदी जनकपुर जाने वाले पहले प्रधानमंत्री

जनकपुर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नेपाल दौरे के पहले दिन जनकपुर पहुंचे। सबसे पहले वे 107 साल पुराने माता जानकी मंदिर गए। वहां उनका स्वागत खुद नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने किया। मंदिर में मोदी ने दर्शन कर पूजन किया। वहां उन्होंने मंडली के साथ भजन में हिस्सा लिया और झांझ भी बजाया। जानकी मंदिर का निर्माण मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ की रानी वृषभानु कुमारी ने 20वीं सदी की शुरुआत में कराया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×