• Home
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • तरोडर के ग्रामीणों ने अटल सेवा केंद्र पर जड़ा ताला, किया प्रदर्शन
--Advertisement--

तरोडर के ग्रामीणों ने अटल सेवा केंद्र पर जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

ग्राम पंचायत तरोडर के ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर अटल सेवा केन्द्र पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया तथा एसडीएम को...

Danik Bhaskar | May 17, 2018, 05:55 AM IST
ग्राम पंचायत तरोडर के ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर अटल सेवा केन्द्र पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया तथा एसडीएम को ज्ञापन सौपा। बुधवार को ग्रामीणों ने न्याय आपके द्वार शिविर से पूर्व ही समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर अटल सेवा केन्द्र के मुख्य दरवाजे को ताला लगा कर बंद कर दिया। इसके बाद मुख्य सड़क मार्ग पर फर्श बिछाकर धरने पर बैठ गए। ऐसे में मौजूद कर्मचारी बाहर ही खड़े रहे। जबकि कुछ अंदर ही रहे। सूचना पर कार्यवाहक तहसीलदार रामधन शर्मा व विकास अधिकारी जतन सिंह शिविर स्थल पहुंचे।

जहां ग्रामीणों ने दोनों अधिकारियों को नगर-तरोडर सड़क मार्ग के कई वर्षों से क्षतिग्रस्त होने, आरओ प्लांट बंद होने, शौचालय निर्माण के भुगतान में अवैध शुल्क वसूलने, आम रास्तों से अतिक्रमण हटाने व सरपंच द्वारा लंबे समय से ग्राम पंचायत की बैठक नहीं बुलाने संबंधी शिकायत की। ऐसे में दोनों अधिकारियों ने उक्त समस्याओं से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के आश्वासन पर ताला खोलने का आग्रह किया। जिस पर ग्रामीण एसडीएम को मौके पर ही बुलाने पर अड गए। बाद में एसडीएम राजवीर सिंह ने अटल सेवा केन्द्र पहुंच कर धरने पर बैठे ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उचित समाधान का भरोसा दिलाया। इसके बाद ग्रामीणों द्वारा ताले को खोला गया। इस बारे में ग्रामीणों ने बताया कि आमजन के कोई काम अटल सेवा केंद्र पर नहीं हो पाते है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिला स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की गई। इस अवसर पर बीईईओ मानसिंह यादव, वार्ड पंच बुद्धिलाल, पूर्व उपसरपंच पूरनचंद, सियाराम डागुर, सतीश चंद, गंभीर सिंह, अरूण सिंह आदि मौजूद थे।

नगर. एसडीएम को समस्याओं से अवगत कराते ग्रामीण।

प्रसूता की मौत पर जताया रोष

अटल सेवा केन्द्र पर तालाबंदी कर धरना, प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि मंगलवार की रात तरोडर निवासी हरभान उर्फ बबली की 22 वर्षीय प|ी पूनम के प्रसव के लिए नगर ले जा रहे थे। ऐसे में सड़क क्षतिग्रस्त होने पर वाहन पंचर होने से प्रसूता को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने में देरी के चलते हालत बिगड़ गई। बाद में चिकित्सकों के रैफर करने पर अलवर के निजी चिकित्सालय में प्रसूता की माैत होने पर रोष जताया।

नगर. अटल सेवा केन्द्र पर लगताया ताला।


राजवीर सिंह यादव, एसडीएम

समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौपा

ग्राम पंचायत तरोडर के ग्रामीणों ने एसडीएम को तीन अलग-अलग ज्ञापन देकर नगर-तरोडर क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने, ग्राम पंचायत की बैठक नियमित बुलाकर अधूरे कार्यों को पूरा कराने एवं पथरोडा के डागुर थोक में नाली निर्माण व इंटरलाकिंग सड़क निर्माण कार्य की जांच कराने की मांग की।