Hindi News »Rajasthan »Nagar» कठुआ मामला: सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई जांच कराने से इनकार

कठुआ मामला: सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई जांच कराने से इनकार

आरोपी की तरफ से गवाहों को सुरक्षा देने से भी कोर्ट का इनकार नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ में 8 साल की बच्ची से...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 05:55 AM IST

आरोपी की तरफ से गवाहों को सुरक्षा देने से भी कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली | सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ में 8 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले की सीबीआई जांच कराने से इनकार कर दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने मामले के एक आरोपी की तरफ से गवाही देने वालों को सुरक्षा मुहैया करवाने से भी इनकार कर दिया।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने एक बार फिर साफ कर दिया कि कठुआ मामले की जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ही करेगी। मामले के मुख्य आरोपियों में से एक विशाल जंगोत्रा की तरफ से गवाही देने वाले उसके तीन दोस्तों- साहिल, सचिन और नीरज शर्मा ने कोर्ट से पुलिस प्रताड़ना से बचाने, सुरक्षा देने और मामले की सीबीआई जांच की अपील की थी। तीनों जम्मू के रहने वाले हैं और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के कृषि कॉलेज में विशाल जंगोत्रा के साथ पढ़ते हैं। उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें 19 से 31 मार्च के बीच शारीरिक और मानसिक यातना दी। याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा, ‘विशाल जंगोत्रा सात जनवरी से 10 फरवरी तक मुजफ्फरनगर में तीनों गवाहों के साथ था, जबकि छात्रों को इससे अलग बयान देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उस दौरान विशाल तीनों गवाहों के साथ परीक्षा और प्रैक्टिकल में शामिल हुआ।’ वकील ने आरोप लगाया कि क्राइम ब्रांच से छात्रों की जान को खतरा है, इसलिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×