• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nagar News
  • भाजपा ने पहले इस्तेमाल किया, अब फेंक दिया, मेरा फोन तक नहीं उठाते : सोना देवी
--Advertisement--

भाजपा ने पहले इस्तेमाल किया, अब फेंक दिया, मेरा फोन तक नहीं उठाते : सोना देवी

श्रीगंगानगर से जमीदारा पार्टी की विधायक सोना देवी बावरी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते ही पहला हमला भाजपा...

Dainik Bhaskar

May 19, 2018, 05:55 AM IST
भाजपा ने पहले इस्तेमाल किया, अब फेंक दिया, मेरा फोन तक नहीं उठाते : सोना देवी
श्रीगंगानगर से जमीदारा पार्टी की विधायक सोना देवी बावरी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते ही पहला हमला भाजपा सरकार पर किया। उन्होंने कहा कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसक घटनाओं से आहत होकर मैंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया। भाजपा सरकार ने दलितों पर प्रदेश भर में कहर बरपाया। सोना देवी ने कहा कि भाजपा ने पिछले चार साल से केवल मेरा इस्तेमाल किया है। यूज एवं थ्रो नीति के तहत मेरा प्रयोग किया। राज्यसभा और राष्ट्रपति के चुनाव में मैंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया था, लेकिन भाजपा ने कहीं भी मेरा सम्मान नहीं किया। मुझे तब सबसे अधिक बुरा लगा, जब दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान पुलिस फोर्स ने दलित युवाओं को मारपीट कर थानों में बंद किया। भाजपा ने दलितों पर अत्याचार करने का काम किया है। दलितों को केवल वोट बैंक ही समझा है उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। उसी दिन मैंने फैसला किया कि अब कांग्रेस में शामिल होऊंगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेश में बहुत अच्छा काम कर रही है। इससे प्रभावित होकर बिना शर्त कांग्रेस ज्वाइन करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस की ओर से जो भी मुझे जिम्मेदारी दी जाएगी, ईमानदारी से निर्वहन की कोशिश करूंगी।

सदन में रो पड़ी थीं सोना देवी

सोना देवी बीते विधानसभा सत्र में सदन में रो पड़ी थी। गृह मंत्री से उन्होंने सवाल किया कि मेरा चचेरा भाई कब मिलेगा। मेरे भाई का अपहरण अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल में हो गया था। कांग्रेस सरकार ने तो कुछ किया नहीं, लेकिन भाजपा से बहुत उम्मीद है। कांग्रेस और भाजपा के कई महिला विधायकों ने उन्हें चुप कराया था। शुक्रवार को इस बिंदु पर जब दैनिक भास्कर ने सोना देवी से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि भाजपा से उम्मीद थी, लेकिन भाजपा के मंत्री और नेता तो फोन तक नहीं उठाते। ऐसे में उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है।

पायलट बोले: हनुमानगढ़, गंगानगर और बीकानेर में कांग्रेस होगी मजबूत

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराने के बाद सचिन पायलट ने कहा कि सोनी देवी के शामिल होने से बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ में पार्टी का प्रभाव बढ़ेगा। दलित समाज की एक शिक्षित महिला है, उनके कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने से आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका लाभ मिलेगा।

विधानसभा सदस्यता पर असर नहीं

प्रदेश के पूर्व मुख्यसचिव और पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी रह चुके अशोक जैन का कहना है कि किसी भी दल में शामिल होने के लिए एक तिहाई संख्या होनी चाहिए। एक तिहाई से कम संख्या पर किसी विधायक के विधानसभा की सदस्यता जा सकती है। गौरतलब है कि जमीदारा पार्टी के दो ही सदस्य है। ऐसे में विधायक के तौर पर सदस्यता जाने का खतरा नहीं है।

X
भाजपा ने पहले इस्तेमाल किया, अब फेंक दिया, मेरा फोन तक नहीं उठाते : सोना देवी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..